एचपीएमसी के कोल्ड स्टोर में आग

punjabkesari.in Wednesday, Jul 08, 2015 - 09:50 AM (IST)

परवाणु: हॉर्टीकल्चर, प्रोड्यूस, मार्कीटिंग एवं प्रोसैसिंग कार्पोरेशन (एचपीएमसी) का 1 लाख सेब पेटियों की स्टोरेज की क्षमता वाला परवाणु स्थित कोल्ड स्टोर मंगलवार को आग की भेंट चढ़ गया। आग की घटना मंगलवार सुबह लगभग 7.30 बजे घटी। आग लगने का कारण अभी पता नहीं लग पाया है।

जानकारी के अनुसार सुबह अचानक कोल्ड स्टोर में धुआं उठना शुरू हुआ व इसकी सूचना फायर ब्रिगेड विभाग को दी गई। स्टोर में रखे माखन, घी, च्यवनप्राश, गुड़ व गत्ते की खाली पेटियों के चलते आग ने भयानक रूप धारण कर लिया जिसे बुझाने में फायर कर्मी भी बेबस नजर आए। इसी बीच सोलन से फायर ब्रिगेड के कमांडैंट कलम सिंह व डीएसपी परवाणु भी मौके पर पहुंच गए।

आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी और देखते ही देखते परिसर की सभी 6 मंजिलों तक आग पहुंच गई। परवाणु से 2, बद्दी से 1 व कालका से 1 फायर टैंडर के जरिए परिसर पर लगभग 50 राऊंड पानी का छिड़काव करने के बावजूद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका। चंडीगढ़ से मंगवाई गई हाईड्रो मशीन से आग पर काबू पाने के प्रयास जारी थे। इस घटना में लगभग 45 लाख रुपए की सेब की खाली पेटियां जलकर राख हो चुकी थीं जबकि स्टोर में रखा अन्य सामान भी आग की भेंट चढ़ चुका था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News