लड़कियां हर क्षेत्र में आगे पर भू्रण हत्या चिंता का विषय : धूमल

punjabkesari.in Monday, Jul 06, 2015 - 11:44 AM (IST)

ज्वाली : आदर्श भारत सेवा समिति ज्वाली द्वारा रविवार को 10वां वाॢषक राज्य स्तरीय सम्मान समारोह मिनी सचिवालय परिसर ग्राऊंड ज्वाली में आयोजित किया गया। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने बतौर मुख्यातिथि भाग लिया जबकि अंतर्राष्ट्रीय रैसलर महाबली ग्रेट खली ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। 

 

इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने ग्रेट खली का ज्वाली में आने का स्वागत करते हुए कहा कि ग्रेट खली ने जो कुश्ती में नाम कमाया है उससे प्रदेश के युवाओं को प्रेरणा लेनी चाहिए तथा नशों से दूर रहकर खेलों में रुचि लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि छोटे से राज्य हिमाचल के बच्चों ने खेलों के क्षेत्र में विश्व में नाम कमाया है जोकि गौरव की बात है। भावी पीढ़ी को ऐसे होनहार प्रतिभाओं से प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज लड़कियां हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं लेकिन जिस तरह भू्रण हत्याएं हो रही हैं यह ङ्क्षचता का विषय है। इस कुरीति को रोकने के लिए महिलाओं को दृढ़संकल्प लेकर मुकाबला करना होगा।

 

इस अवसर पर रैसलर ग्रेट खली ने कहा कि युवा खेलों में रुचि लें और नशों से दूर रहें। उन्होंने कहा कि मेरा यह लक्ष्य है कि देश का युवा जो नशे में डूब रहा है उसे बचाना है। इसके लिए जालंधर में रैसङ्क्षलग अकादमी खोली है और अगर हिमाचल सरकार सहयोग करेगी तो हिमाचल में रैसङ्क्षलग अकादमी खोलूंगा। उन्होंने कहा कि उन्हें हिमाचल से बेहद प्यार है इसलिए वह बार-बार हिमाचल में आते हैं। वह हिमाचल के युवाओं को बेहतर मंच प्रदान करने के लिए हमेशा प्रयासरत रहेंगे। 

 

कार्यक्रम में रशिया की सबसे ऊंची चोटी को फतेह करने वाली भारत की प्रथम युवा महिला पर्वतारोही अकृती हीर, हिमाचली गायक प्रताप सिंह, रोहड़ू से मिस ब्यूटी अमिता नारायण को हिमाचल गौरव पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News