कुटैहला पंचायत प्रधान के साथ मारपीट

Monday, Jul 06, 2015 - 09:26 AM (IST)

स्वारघाट : थाना स्वारघाट के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत कुटैहला के प्रधान के साथ एक युवक द्वारा मारपीट करने का एक मामला दर्ज हुआ है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार सुबह करीब 10 बजे स्थानीय पंचायत प्रधान पुरुषोतम चंद पुत्र अनंत राम अपनी गाड़ी (नंबर-एच.पी.24सी-0153) में पैट्रोल डलवाकर स्वारघाट स्थित पैट्रोल पंप से बाहर आ रहा था कि सामने से एक आल्टो कार (नंबर-एच.आर.03एम.-7446) का चालक आया और रास्ता रोककर गाली-गलौच करने लगा।

 

धीरे-धीरे तू-तू मैं-मैं मारपीट में तबदील हो गई और युवक ने प्रधान के बाएं हाथ पर अपने दांत गड़ा दिए और मौके पर से गाड़ी को भगा ले गया। जिस पर पुलिस ने स्वारघाट के साथ लगते जिला सोलन के आल्टो कार चालक संजय कुमार पुत्र बग्गा राम गांव बाहा के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 341, 355, 504 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी कर्म ङ्क्षसह ठाकुर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि प्रधान का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घवांडल में मैडीकल करवा कर आगामी कार्रवाई की जा रही है।

 

उधर, रविवार को कुटैहला पंचायत में ग्राम सभा की बैठक रखी गई थी जिसमें त्रैमासिक आय-व्यय का अनुमोदन, इंदिरा आवास योजना, राजीव गांधी आवास योजना, गृह मुरम्मत हेतु लाभाॢथयों का चयन, विधवा-वृद्ध-अपंग पैंशनों हेतु लाभाॢथयों का चयन, विकास कार्यों पर चर्चा, धूम्रपान मुक्तहिमाचल बारे चर्चा तथा पेयजल के प्राकृतिक जल स्रोतों के रख-रखाव बारे में चर्चा बैठक का मुख्य एजैंडा थी परंतु कुटैहला पंचायत के प्रधान के साथ हुए इस घटनाक्रम के कारण पंचायत में लोगों की संख्या कम रही जिस कारण पंचायत का कोरम भी पूरा नहीं हो पाया।

Advertising