उतराला डैम में डूबा वर्कर

Sunday, Jul 05, 2015 - 10:08 AM (IST)

पपरोला: उतराला बिनवा पावर डैम के इन्पुट प्वाइंट पर शनिवार सुबह एक वर्कर की पानी में डूबने से मौत हो गई। मृतक की पहचान राजगोपाल जम्वाल निवासी कंडी पंचायत खड़ानाल के रूप में हुई है। घटना की जानकारी मिलते ही बैजनाथ के डीएसपी पूर्ण चंद ने एएसआई योगिंद्र, हैड कांस्टेबल यशविंद्र व अजय के साथ घटनास्थल का दौरा किया और उस समय कार्यरत अन्य स्टाफ के बयान कलमबद्ध किए।

जानकारी मिली है कि डैम की सफाई करने के लिए गेट को बंद करने के लिए हैंडल घुमाने के दौरान वर्कर का पांव फिसल गया और वह डैम के लगभग 6 फुट गहरे पानी में गिर गया। डैम के इन्पुट प्वाइंट पर लगभग 4-5 मैगावाट बिजली के लिए पानी बड़ी तेज रफ्तार से गिरता है जिस कारण पानी के तेज बहाव के कारण उसकी मौत हो गई।

जिस दौरान उक्त घटना घटित हुई तब वर्कर के साथ एक होमगार्ड व एक वर्क ऑडर कर्मी भी साथ था लेकिन जब तक उन्होंने डैम की सप्लाई बंद करी तब तक वर्कर की मौत हो चुकी थी। जानकारी मिली है कि पिछले लगभग 28 वर्षों से उतराला के बिनवा डैम में कार्यरत था। उन्होंने बताया कि शव को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बैजनाथ सिविल अस्पताल भेज दिया है व मामले की जांच जारी है।

Advertising