हमीरपुर केसीसी शाखा में लाखों का गबन, 2 कर्मचारी निलंबित

punjabkesari.in Saturday, Jul 04, 2015 - 11:19 AM (IST)

धर्मशाला: केसीसी बैंक की हमीरपुर शाखा के 2 कर्मचारियों को लाखों रुपए के गबन के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। उक्त दोनों कर्मचारियों पर क्रमश: बैंक की हमीरपुर शाखा से 37 लाख व 1.23 लाख रुपए का गबन करने का आरोप है। केसीसी बैंक के मुख्य कार्यालय के एजीएम के नेतृत्व में एक सप्ताह पूर्व 4 सदस्यीय टीम द्वारा बैंक की हमीरपुर शाखा का निरीक्षण किया गया था। निरीक्षण के दौरान लाखों रुपए के गबन का मामला सामने आया था।

मामले की पूरी जांच के बाद शुक्रवार को हमीरपुर शाखा के लिपिकीय पद पर तैनात नीरज कुमार व हाल ही में चपड़ासी से क्लर्क बने कुलजीत सिंह को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। नीरज कुमार पर करीब 37 लाख रुपए के गबन के आरोप हैं। आरोप है कि गबन की 34 लाख रुपए की राशि के साथ ही उसने 3 लाख रुपए के ऐसे ऋण आबंटित किए हैं जिनमें ऋण लेने वालों का कोई अता-पता ही नहीं है।

इसके अतिरिक्त दूसरे कर्मचारी कुलजीत सिंह पर आम जनता के पैसे के ब्याज में से 1.23 लाख रुपए डकारने के आरोप हैं। कुलजीत सिंह ने यह पैसा बैंक के आम ग्राहकों के खातों में भेजने की बजाय अपने खाते में ट्रांसफर किया जिसके आरोप में उसे निलंबित किया गया है। केसीसी बैंक के उच्चाधिकारियों की मानें तो उक्त दोनों कर्मचारियों पर जल्द ही विभागीय गाज गिरने वाली है और मामले की अंतिम रिपोर्ट आने के बाद कर्मचारियों की सेवाएं भी समाप्त की जा सकती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News