शादी का कार्ड देने के बहाने लगाई हजारों की चपत

punjabkesari.in Friday, Jul 03, 2015 - 09:42 PM (IST)

कांगड़ा: कांगड़ा पुलिस के पास एक अनोखा धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है। एक कथित एनआरआई व्यक्ति ने शादी का कार्ड देने के बहाने स्थानीय बाशिंदे को हजारों रुपए की चपत लगा दी। धोखाधड़ी का शिकार हुआ कांगड़ा का व्यक्ति 2 दिन उक्त कथित एनआरआई व्यक्ति के खाते में पैसे डलवाता रहा लेकिन जब पैसे वापस लेने की बात आई तो पता चला कि खाताधारक और पैसे मंगवाने वाला व्यक्ति अलग-अलग है। पुलिस ने पुराना बस अड्डा निवासी विकास कुमार की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

डीएसपी कांगड़ा अशोक वर्मा ने कहा कि विकास कुमार निवासी पुराना बस अड्डा ने पुलिस में दर्ज शिकायत में बताया कि 29 मई को उसे एक एनआरआई व्यक्ति का फोन आया और उक्त व्यक्ति ने कहा कि वह उसे अच्छी तरह जानता है। फोन पर कथित एनआरआई ने कहा कि वह अपनी लड़की की शादी का कार्ड देने आने वाला है। फिर कथित एनआरआई ने कहा कि उसके खाते में 9780 रुपए 2 बार डलवा दो और वापस लौटने पर पूरी रकम लौटा दूंगा। 

दूसरे दिन उक्त कथित एनआरआई व्यक्ति का फिर फोन आया और कहा कि आज मैं नहीं आ सका और इतनी ही राशि फिर मेरे खाते में जमा करवा दो। शिकायतकर्ता ने कहा कि उसने 2 दिनों में कुल 39020 रुपए उसके खाते में जमा करवा दिए। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि जब वह नहीं आया तो उसने उसे 2 बार फोन किया तथा उसने 19 जून को 9800 रुपए वापस खाते में जमा करवा दिए जबकि बाकी पैसे नहीं चुकाए। उधर, पुलिस ने संबंधित व्यक्ति को फोन किया तो खाताधारक व्यक्ति ने बताया कि पैसे लेने वाला व्यक्ति कोई और है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News