विदेश भेजने के नाम पर ठगे 10 लाख

Friday, Jul 03, 2015 - 12:25 AM (IST)

धर्मशाला: विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी करने पर एक व्यक्ति के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पुलिस में दर्ज शिकायत में गांव सूरजपुर झिकला निवासी बलविंद्र सिंह ने बताया कि जनवरी, 2014 में अशोक ठाकुर नामक व्यक्ति ने उसे अपने घर बुलाया था तथा घर में आरोपी के अलावा 2 अन्य लोग भी उपस्थित थे। इस दौरान उन्होंने उसे विदेश भेजने की बात कही थी।

बलविंद्र सिंह ने बताया कि इस दौरान अशोक ठाकुर ने विदेश भेजने के नाम पर 10 लाख रुपए देने की बात कही जिस पर  उसने उधार लेकर 9 लाख 30 हजार रुपए इकट्ठा करके आरोपी को दिए थे। बलविंद्र ने कहा कि आरोपी ने उसे आस्टे्रलिया भेजने की बात कही थी जबकि उसको थाईलैंड भेजा गया जहां से उसे 3-4 दिन के बाद वापस भारत भेज दिया गया। वापस आने के बाद जब उसने आरोपी के पास जाकर इस बाबत बात की व पैसे वापस देने की बात भी कही तो वे तीनों टालमटोल करने लगे।

बलविंद्र ने आरोप लगाया कि उसे पैसे वापस नहीं दिए गए जबकि 5 लाख रुपए का चैक दे दिया गया लेकिन अकाऊंट में पैसे न होने के चलते उसे पैसे वापस नहीं मिले। उसने आरोप लगाया कि अशोक ठाकुर द्वारा उसके साथ धोखाधड़ी की गई है। उधर, डीएसपी नूरपुर कुलदीप ने बताया कि पुलिस थाना इंदौरा में बलविंद्र सिंह ने अशोक ठाकुर के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 420 का मामला दर्ज कर लिया है।

Advertising