भानूपल्ली-लेह रेल लाइन बनेगी राष्ट्रीय परियोजना का हिस्सा

Thursday, Jul 02, 2015 - 11:49 PM (IST)

बिलासपुर: भानूपल्ली-बिलासपुर-मनाली-लेह की प्रस्तावित रेल लाइन शीघ्र ही राष्ट्रीय परियोजना का हिस्सा बनेगी। इस प्रस्तावित रेलवे लाइन को राष्ट्रीय परियोजना में शामिल करने के लिए उन्होंने रक्षा मंत्री अरुण जेटली से 3 मुलाकातें की हैं जिसमें इस मुद्दे पर रक्षा मंत्री ने अपनी सैद्धांतिक स्वीकृति भी दे दी है। यह जानकारी बिलासपुर में डाक विभाग के एटीएम के लोकार्पण के अवसर पर बिलासपुर आए सांसद अनुराग ठाकुर ने पत्रकार वार्ता करते हुए दी।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश का पहला हाईड्रो इंजीनियरिंग कालेज में हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिला में खोला जाना भाजपा ने प्रस्तावित किया था। पूर्व प्रदेश सरकार ने इसके लिए राशि की व्यवस्था भी करवा दी थी। उन्होंने स्वयं इस मुद्दे पर रुचि लेकर प्रदेश के मंत्री जीएस बाली की केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात करवाई जिसमें केंद्रीय ऊर्जा मंत्री ने स्पष्टï कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार जमीन दे, हाईड्रो इंजीनियरिंग कालेज बनवा दिया जाएगा लेकिन इस बात को हुए 7 महीने बीत गए प्रदेश सरकार ने जमीन देने की दिशा में कोई प्रगति नहीं की।

अनुराग ठाकुर ने पूछे गए सवालों के जवाब में कहा कि प्रदेश मुख्यमंत्री को उनके खिलाफ जांच खुल जाने के बाद स्वयं ही इस्तीफा दे देना चाहिए था, साथ ही कांग्रेसी नेता मिड हिमालय को लेकर भाजपा पर झूठे आरोप न लगाएं। यदि उन्हें लगता है कि पूर्व सरकार के समय में कुछ गलत हुआ है तो उनके शासन के अढ़ाई वर्ष और हैं जांच करवाकर देख लें।

Advertising