सहायक लाइनमैन की करंट लगने से मौत

Wednesday, Jul 01, 2015 - 09:36 AM (IST)

बिलासपुर: विद्युत उपमंडल कंदरौर के तहत आने वाली ग्राम पंचायत ननावां के मंदरीघाट के पास बिजली ठीक करने गए विद्युत विभाग के सहायक लाइनमैन राजकुमार (55) पुत्र डंडू राम की मौत हो गई। यह घटना 29 जून को शाम करीब 5 बजे हुई।

जानकारी के अनुसार विभाग के शिकायत रजिस्टर पर मंदरीघाट के पास धार गांव में लाइट न होने की शिकायत दर्ज थी व राजकुमार इसी शिकायत पर लाइट ठीक करने गया था, वहीं बिजली के एक खंभे के नीचे कुछ लोगों ने राजकुमार को गिरा पाया जिस पर स्थानीय लोग उसे तुरंत डैहर अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बताया जा रहा है कि खंभे पर चढ़कर बिजली ठीक करने की कोशिश में राजकुमार को करंट लगा तथा वह खंभे से नीचे गिर गया। मृतक अपने पीछे पत्नीव 2 बेटे छोड़ गया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया जिसके बाद परिजनों ने राजकुमार का अंतिम संस्कार कर दिया। घुमारवीं थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

विद्युत विभाग के अधिकारियों ने किया मौके का निरीक्षण
विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता एसके धीमान ने धार गांव जाकर मौके का निरीक्षण किया तथा गांव के लोगों से बातचीत भी की। विद्युत विभाग के कंदरौर उपमंडल के सहायक अभियंता रमेश चंद एवं विद्युत कर्मचारी संघ की घुमारवीं यूनिट के सचिव राजेंद्र पाल ने राजकुमार के घर जाकर उसके परिजनों को विभाग की ओर से 5 हजार रुपए की सहायता राशि दी।

Advertising