अतिक्रमण पर चला प्रशासन का डंडा

Saturday, Jun 27, 2015 - 10:07 AM (IST)

बिलासपुर: जिला प्रशासन ने शुक्रवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत सड़क, नालियों व रास्तों पर दुकान सजाकर बैठे दुकानदारों के विरुद्ध कार्रवाई की जिससे जहां दुकानदारों में हड़कंप मच गया, वहीं आम आदमी ने जिला प्रशासन की इस कार्रवाई पर सहमति प्रकट कर इसे उचित करार दिया।

जिला प्रशासन ने शहर की सड़कों, नालियों व रास्तों पर दुकानदारी सजाने वाले दुकानदारों को अपना सामान दुकान के अंदर रखने की हिदायत दी थी और बाकायदा यैलो लाइन से लक्ष्मण रेखा खींच दी थी। जिला प्रशासन ने शुक्रवार को एसडीएम सदर हरीश गज्जू, तहसीलदार सदर सुरेंद्र व नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी सुभाष गौतम की अगुवाई में स्थानीय बस अड्डा से अपनी इस कार्रवाई की शुरूआत की।

डियारा सैक्टर में सड़क से लोहे की सीढिय़ां लगाकर बैठे दुकानदारों को अपनी सीढिय़ां एक सप्ताह के अंदर हटाने का अल्टीमेटम दिया गया। इसके बाद यह काफिला राष्ट्रीय उच्च मार्ग से होता हुआ चंपा पार्क की ओर बढ़ा तथा पुरानी तहसील के पास रुका। यहां पर जिला प्रशासन ने करीब 5 अस्थायी दुकानों का सामान जब्त किया।

यहां पर कार्रवाई करने के बाद अतिक्रमण हटाओ काफिले ने शहर के चंपा पार्क में सब्जी विक्रेता का सड़क पर रखा सामान हटाया तथा इस दुकानदार को दोबारा सड़क पर सामान न रखने की सख्त हिदायत भी दी। इसके बाद सड़क की दूसरी ओर रास्ते पर तिरपाल लगाकर सामान बेचने वाले एक दुकानदार का सामान हटाया। हालांकि अतिक्रमण हटाओ काफिले ने यहां से तिरपाल नहीं हटाया जिससे जिला प्रशासन की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लग गया। हालांकि जिला प्रशासन के मौके पर मौजूद एक अधिकारी ने इसे हटाने की बात भी कही। बावजूद इसके इस दुकानदार का तिरपाल नहीं हटाया गया।

Advertising