बहाली में मकान राख, लाखों की संपत्ति स्वाह

Thursday, Jun 11, 2015 - 08:29 PM (IST)

रोहड़ू: करासा क्षेत्र के बहाली धार में लगी भयंकर आग से दोमंजिला मकान जल कर राख हो गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार नवनिर्मित लकड़ी का मकान धू-धू कर जल गया लेकिन इस मकान के भीतर का कोई भी सामान व संपत्ति बचाई नहीं जा सकी है। लोग रोते रहे और मकान जलता रहा। वर्षों से सजाया गया मकान एक घंटे में राख में तबदील हो गया।

घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार बहाली निवासी व मकान मालिक दिनेश राय, रमेश राय, हेम चंद व विनोद राय के 4 परिवार रहते थे। घटना रात के 9.45 बजे घटी। मकान मालिक विनोद राय कहीं घर से बाहर निकला हुआ था और अपने मकान के बिहारी मजदूरों के साथ व्यस्त था लेकिन अचानक बिजली का शॉर्ट सर्किट हो जाने से मकान ने आग पकड़ ली। बताया यह भी जा रहा है कि आग लगने के पश्चात गैस सिलैंडर के फटने व तेज हवाओं के चलने से आग पर काबू पाने में स्थानीय लोग व दमकल विभाग असफल हो गए लेकिन समीप के मकानों में आग न फैले, इसके लिए दमकल विभाग व स्थानीय लोगों और पुलिस ने पुख्ता इंतजाम कर उन्हें बचा लिया।

घटना की सूचना मिलते ही रोहड़ू प्रशासन की ओर से तहसीलदार गुरमित नेगी तथा पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई और बचाव कार्य में जुट गई। तहसीलदार रोहड़ू ने बताया कि मकान आग लगने से नष्ट हो चुका है। प्रशासन की ओर से प्रभावित हुए चारों परिवारों को 25-25 हजार रुपए की अंतरिम सहायता तथा कपड़े व बर्तन दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि लगभग 50 से 60 लाख रुपए की संपत्ति इस अग्रिकांड में जल गई है।

Advertising