ब्यास में गिरी कार, महिला की मौत

Thursday, Jun 04, 2015 - 10:09 AM (IST)

औट: चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर औट में शनि मंदिर के निकट आल्टो कार ब्यास में गिर जाने से उसमें सवार एक महिला की मौत हो गई जबकि 2 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस और राफ्ट की मदद से तीनों को निकाला गया लेकिन जोनल अस्पताल कुल्लू ले जाते समय महिला की रास्ते में ही मौत हो गई। घायलों को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू भेज दिया गया है।

मंडी जिला के सौलीखड्ड के रहने वाले राहुल, मीरा राणा तथा केशव आल्टो कार में मनाली से मंडी की तरफ आ रहे थे। औट शनि मंदिर के निकट करीब पौने 7 बजे चालक ने कार पर से नियंत्रण खो दिया और कार पैरापिट को लांघती हुई ब्यास में जा गिरी। घटना का पता चलते ही औट पुलिस थाना की टीम थाना प्रभारी लोकेंद्र नेगी की अगुवाई में वहां पर पहुंच गई। कार में सवार लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए राफ्ट की सेवाएं ली गईं। ब्यास में उतरने के लिए रास्ता न होने की वजह से राहत और बचाव कार्य में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। किसी तरह तीनों घायलों को सड़क तक पहुंचाया गया। डीसी कुल्लू राकेश कंवर और औट तहसीलदार हीरा लाल ने भी स्वयं मौजूद रह कर बचाव कार्य की देखरेख की। तीनों घायलों को एंबुलैंस में क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू ले जाया गया, जहां महिला को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

औट पुलिस थाना प्रभारी लोकेंद्र नेगी ने बताया कि कार में सवार तीनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। बताया जा रहा है कि बचाव कार्य में देरी की वजह से महिला को समय पर उपचार नहीं मिल सका क्योंकि दुर्गम स्थान से कार खाई में गिरने से घायलों को करीब डेढ़ घंटे बाद निकाला जा सका लेकिन महिला घाव के ताव सहन न कर सकी और एंबुलैंस में ही उसने आखिरी सांस ली तथा जब चिकित्सक ने अस्पताल में देखा तो उसकी मौत हो चुकी थी।

Advertising