खराब सड़कों को तत्काल सुधारा जाए : धूमल

Saturday, May 23, 2015 - 09:23 AM (IST)

शिमला: अच्छे मौसम का लाभ उठाते हुए प्रदेश की खस्ताहाल सड़कों को तत्काल सुधारा जाए और इसके लिए लोक निर्माण विभाग को तत्काल पर्याप्त धन की व्यवस्था की जानी चाहिए। प्रदेश सरकार से यह मांग पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता विपक्ष प्रेम कुमार धूमल ने एक प्रैस बयान में की है। प्रदेशभर में सड़कों की बदहाली पर निराशा व चिंता व्यक्त करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में सड़कों की दुर्दशा के लिए प्रदेश सरकार की लचर कार्यप्रणाली जिम्मेदार है।

धूमल ने कहा कि ऐसा नहीं है कि प्रदेश सरकार व मुख्यमंत्री प्रदेश में सड़कों की बदतर हालत से वाकिफ नहीं हंै परंतु सड़कों की हालत सुधारने की बजाय केवल कोरी बयानबाजी से काम चलाया जा रहा है। यह शर्मनाक है कि प्रदेश के मंत्री व आला अधिकारी रोजाना इन्हीं सड़कों से गुजर रहे हैं। बावजूद ठोस कार्रवाई करने के केवल कोरे आश्वासनों और झूठा भय दिखाकर अधिकारियों और कर्मचारियों को डराया जा रहा है जबकि वास्तविकता यह है कि सड़कों की हालत सुधारने के लिए सरकार लोक निर्माण विभाग के मंडलों को पर्याप्त धन ही उपलब्ध नहीं करवा पा रही है जिसकी वजह से सड़कों की मुरम्मत का कार्य समय पर नहीं हो पा रहा है।

प्रो. धूमल ने कहा कि एक तरफ तो सरकार यह दावा करती है कि वर्तमान समय में प्रदेश आॢथक दृष्टि से मजबूत स्थिति में है और विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं है। दूसरी तरफ प्रदेशभर में सड़कों की खराब हालत सरकार के दावों की खिल्ली उड़ा रही है। पर्यटन सीजन अपनी चरम सीमा पर है और पर्यटक हिमाचल में आकर मायूस हो रहे हैं। प्रदेश के पर्यटन की साख को सरकार के ढुलमुल रवैये की वजह से गहरा धक्का लग रहा है। अगर सड़कों की हालत को सही समय पर नहीं सुधारा गया तो पर्यटन उद्योग बुरी तरह से
प्रभावित होगा।

Advertising