ग्रामीणों ने फूंका बिजली बोर्ड का पुतला

Saturday, May 23, 2015 - 09:26 AM (IST)

नाहन: पिछले एक सप्ताह से बिजली गुल होने से लाधी महल क्षेत्र की करीब एक दर्जन पंचायतों के ग्रामीणों ने आज रोहनाट में बिजली बोर्ड के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। इसके अलावा ग्रामीणों ने बिजली बोर्ड का पुतला भी फंूका और बोर्ड के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, साथ ही ग्रामीणों ने बिजली बोर्ड को उनकी नाकामी व चरमराती व्यवस्था को लेकर भी खरी-खोटी सुनाई। यही नहीं बिजली बोर्ड के मुर्दाबाद के नारे लगाकर ग्रामीणों ने विभाग को शर्मसार होने पर मजबूर कर दिया।

ग्रामीणों का कहना है कि पिछले एकसप्ताह से जनता इतनी परेशान है कि उसे विद्युत विभाग के खिलाफ  आंदोलन के लिए सड़कों पर उतरना पड़ा। बार-बार बिजली बाधित होने से लोगों के घरों में रखे फ्रिज, पंखे व कूलरों को भी जंग लग गया है। सभी बिजली से चलने वाले उपकरण मानों मात्र शोपीस बन कर रह गए हैं तथा उनका उपयोग न होने पर वे खराब भी हो चुके हैं। दूर ग्रामीण क्षेत्रों से लोग अपने सरकारी कामों को करवाने के लिए तहसील व अन्य सरकारी कार्यालयों में पहुंच रहे हैं परंतु बिजली न होने पर उनका कोई भी कार्य नहीं हो पा रहा है। सरकारी कर्मियों द्वारा बिजली की वोल्टेज व बिजली नहीं है, का बहाना बनाकर लोगों को घर भेज दिया जाता है।

उधर, इस संदर्भ में रोनहाट वासियों का कहना है कि जब उन्होंने विभाग को सूचित किया तो विभाग का कहना है कि उन्हें इस बारे कोई भी जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। रोहनाट वासियों व आसपास के ग्रामीणों का कहना है कि मात्र आश्वासन देकर जनता की परेशानियों का मजाक उड़ाया जा रहा है। ग्रामीणों ने सरकार व प्रशासन दोनों से मांग की है कि मामले पर गंभीरता से ठोस कदम उठाए जाएं अन्यथा उन्हें उग्र आंदोलन करने पर विवश होना पड़ेगा। 

Advertising