दिल्ली से लौटने के बाद मुख्यमंत्री से मिले बाली

Saturday, May 23, 2015 - 09:23 AM (IST)

शिमला: नई दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं अहमद पटेल, ऑस्कर फर्नाडीज और मोती लाल वोहरा से मिलने के बाद मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और परिवहन मंत्री जीएस बाली की शिमला में मुलाकात हुई। यह मुलाकात को-आप्रेटिव बैंक के अध्यक्ष हर्ष महाजन की मध्यस्थता में हुई। यह बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि मुख्यमंत्री से पहले जीएस बाली नई दिल्ली में कांग्रेस नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं।

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस आलाकमान ने मुख्यमंत्री को अपने स्तर पर बाली से विवाद का निपटारा करने को कहा है। सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री ने अपने रुख पर कायम रहते हुए बाली को पारदॢशता के साथ काम करने की सलाह दी। अब देखना यह है कि दोनों नेताओं के बीच हुई इस मुलाकात के बाद विवाद सुलझता है या नहीं।

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की नई दिल्ली में केंद्रीय नेताओं से राजनीतिक एवं संगठनात्मक मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई। परिवहन मंत्री जीएस बाली के मंत्रिमंडल बैठक से अनुपस्थित रहने के दौरान लगाई गई हाजिरी को दुरुस्त किया जाएगा। इस संदर्भ में बाली के कार्यालय की तरफ से मुख्य सचिव कार्यालय को दर्ज करवाई गई आपत्ति पर अमल होना शुरू हो गया है। इसमें स्पष्ट किया गया है कि जिस फॉर्मैट में मंत्रिमंडल के सदस्यों की हाजिरी लगाई जाती है, उससे बाली का नाम हटाया नहीं गया। इसे लिपिकीय त्रुटि बताते हुए उसे ठीक करने की बात कही गई है और मुख्य सचिव पी. मित्रा ने जीएडी से इसकी फाइल को मंगवाया है।

मुख्यमंत्री और जीएस बाली के बीच मतभेद की आ रही खबरों के बीच स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने बिना नाम लिए कहा कि सभी को तालमेल बनाकर काम करना चाहिए। उन्होंने यह बात कांग्रेस कार्यालय में अनौपचारिक बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि सरकार लोगों के प्रति जवाबदेह होनी चाहिए और इस दिशा में वर्तमान सरकार काम कर रही है। उन्होंने परिवहन मंत्री जीएस बाली की रोजगार लक्ष्य रैली पर किसी भी तरह का कमैंट करने से इंकार किया।

Advertising