खराब सड़कों के लिए वीरभद्र भी जिम्मेदार : धूमल

Sunday, May 17, 2015 - 06:43 PM (IST)

ऊना: पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने खराब सड़कों के लिए मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को जिम्मेदार ठहराया है। ऊना में पार्टी के महासदस्यता अभियान को संबोधित करने से पहले मीडिया कर्मियों से बातचीत में धूमल ने कहा कि पीडब्ल्यूडी मंत्री का दायित्व संभाले मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह भी बदहाल सड़कों के लिए बराबर के जिम्मेदार हैं। इसके लिए केवल अधिकारियों व कर्मचारियों के सिर पर दोष मडऩा तर्कसंगत नहीं है। धूमल ने पूछा कि आखिर अढ़ाई वर्ष के बाद ही वीरभद्र सिंह को खराब सड़कों की याद क्यों आई है? इससे पहले वह क्या कर रहे थे?

धूमल ने कहा कि सड़कों की मुरम्मत के लिए धन की व्यवस्था ही नहीं हो रही है, ऐसे में विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मिट्टी डालकर काम चला रहे हैं। धूमल ने कहा कि सरकार को सड़कों को चकाचक करने के लिए धन का प्रावधान करना चाहिए तथा बेहतर सड़कें रखने वाले अधिकारियों को ईनाम के तौर पर प्रमोशन देने की बात करनी चाहिए थी न कि उन्हें डिमोट करने की। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सरकार अंतर्विरोध से घिरी हुई है। मुख्यमंत्री और मंत्रियों के बयानों में ही भारी अंतर्विरोध होता है। एक दिन कोई वक्तव्य तो दूसरे दिन कुछ और बयान सामने आता है।

धूमल ने कहा कि पहले कही गई बातों पर मुकर जाना मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की फितरत है। कभी 2 बच्चों के लिए स्कूल खोलने तो कभी शिक्षण संस्थानों के युक्तिकरण की बात होती है तो तीसरे दिन कई-कई स्कूलों को खोलने की घोषणाएं होती हैं। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह कोरी घोषणाएं करने में माहिर हैं। प्रदेश में सभी संस्थान बदतर हालत में हैं। स्कूलों में शिक्षकों की कमी है तथा स्वास्थ्य संस्थानों में स्वास्थ्य कर्मी नहीं हैं। धूमल ने कहा कि बेरोजगारों के मुद्दे पर सरकार स्वयं ही घिरी हुई है। बेरोजगारी भत्ता देने के नाम पर सत्ता में आई कांग्रेस सरकार अपने वायदे को पूरा नहीं कर पाई है जिससे बेरोजगारों की संख्या बेतहाशा बढ़ गई है।

Advertising