15 मई के बाद शिक्षकों के तबादले नहीं : मुख्यमंत्री

Thursday, May 14, 2015 - 09:51 AM (IST)

कुल्लू: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने लारजी के समीप बिहाली में अग्निशमन केंद्र के उद्घाटन के पश्चात पत्रकार वार्ता में कहा कि शिक्षकों के तबादलों पर 15 मई के बाद रोक लगा दी गई है। यह निर्णय छात्रों की पढ़ाई के मद्देनजर लिया गया है। पढ़ाई के मध्य शिक्षकों के तबादले के कारण अक्सर स्कूलों में पढ़ाई बाधित हो जाती है।

पर्यटन स्थल मनाली में ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेशों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि आम जनता के हितों की रक्षा करना उनकी प्राथमिकता रहेगी लेकिन आम जनता को अगर न्याय नहीं मिलता है तो वह राष्ट्रीय ग्रीन ट्रिब्यूनल के फैसले के विरोध में सुप्रीम कोर्ट में जाने से भी परहेज नहीं करेंगे। प्रैस वार्ता के दौरान अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एवं निदेशक होमगार्ड मरढ़ी, बंजार के विधायक कर्ण सिंह, डीसी कुल्लू राकेश कंवर, एसपी मंडी मोहित चावला व एएसपी निहाल चंद सहित अनेक विभागाधिकारी मौजूद रहे।

बंजार के लारजी में जनसभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री ने कहा कि कुल्लू जिला में आने वाले पर्यटकों को और अधिक आकर्षक एवं रोमांचक माहौल उपलब्ध करवाने के दृष्टिगत प्रदेश सरकार द्वारा जलक्रीड़ा गतिविधियां को बढ़ावा देने के साथ-साथ बड़ी संख्या में ''एंग्लिंग'' स्थल चिन्हित किए जाएंगे। प्रदेश सरकार द्वारा जलक्रीड़ा गतिविधियों की शूटिंग के इच्छुक निजी संगठनों अथवा व्यक्तियों को उनका साजो-सामान अन्तर्राष्ट्रीय मानकों के अनुरूप होने पर शूटिंग की अनुमति भी दी जाएगी। वीरभद्र सिंह ने कहा कि जलक्रीड़ा अथवा साहसिक खेल गतिविधियों के दौरान किसी दुर्घटना अथवा जानी नुकसान के कारण इस तरह की गतिविधियों पर पूर्ण रूप से रोक नहीं लगाई जा सकती लेकिन उन्होंने इस तरह की खेलें आयोजित करने वाली एजैंंसियों को अन्तर्राष्ट्रीय मानकों के अनुरूप पर्याप्त सुरक्षा उपकरणों से सुसज्जित होने की आवश्यकता पर बल दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि तीर्थन नदी के तटीकरण का मामला केन्द्र सरकार के साथ उठाया जाएगा।  मुख्यमंत्री ने कहा कि दियोड़ी-पलाहच योजना 2 वर्ष के भीतर पूरी की जाएगी और इस सन्दर्भ में पहले ही सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए जा चुके हैं। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि जब भी मंत्रिमंडल का विस्तार होगा विधायक कर्ण ङ्क्षसह को मंत्री बनाया जाएगा। जैसे ही दिल्ली से मंत्रिमंडल विस्तार को हरी झंडी मिलती है उन्हें मंत्रीपद की शपथ दिला दी जाएगी।

Advertising