मुख्यमंत्री का काफिला नहीं रुका तो उग्र ग्रामीणों ने रोका हाईवे

Sunday, May 10, 2015 - 10:35 PM (IST)

औट/मंडी: स्वागत के लिए खड़े ग्रामीणों के सामने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का काफिला नहीं रुका तो गुस्साए ग्रामीणों ने रविवार को एनएच-21 पनारसा के पास जाम कर दिया और सीएम के पीछे चल रहे पूरे प्रशासनिक अमले की करीब 20 गाडिय़ों को रोक दिया जिससे वहां माहौल गर्मा गया। लगभग 100 लोगों ने स्वास्थ्य एवं राजस्व मंत्री कौल सिंह के खिलाफ नारे लगाते हुए उन पर जानबूझ कर मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का काफिला न रोकने का आरोप लगाया।

जिस समय हंगामा हुआ उस समय न तो सीआईडी और न ही पुलिस वहां थी। हालांकि एसपी और डीसी मौके पर जरूर दिखे। काफी देर गहमागहमी के बाद गुस्साए लोग नारेबाजी करते हुए उठाऊ सिंचाई योजना हांसू के उद्घाटन स्थल तक जा पहुंचे और मुख्यमंत्री के सामने ही कौल सिंह विरोधी नारे लगाए। इस दौरान प्रशासन की ओर से कार्यवाहक डीसी रूग्वेद ठाकुर व एसपी मंडी मोहित चावला लोगों को शांत करते रहे। बाद में मुख्यमंत्री ने गुस्साए लोगों से मिलकर उनकी बात सुनी। कोटधार पंचायत की ओर से लोगों ने मुख्यमंत्री को कालेज की मांग पर एक ज्ञापन सौंपा और जिस परियोजना का उन्होंने उद्घाटन किया उस पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जब लोगों को इससे फायदा मिलता ही नहीं है तो फिर इसके उद्घाटन का क्या फायदा। इस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें विश्वास दिलाया कि उनकी मांग पर विचार किया जाएगा जिस पर लोग शांत हुए।

उधर पुलिस थाना औट में राजमार्ग बाधित करने, मुख्यमंत्री का काफिला रोकने तथा सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करने के आरोप में 6 अज्ञात लोगों के विरुद्ध आईपीसी की धारा 341/143 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक मंडी मोहित चावला ने इसकी पुष्टि की है। औट थाना प्रभारी लोकेंद्र नेगी ने कहा कि करीब 15 मिनट एनएच-21 बंद रहा। वीडियो और फोटो के आधार पर प्रदर्शनकारियों की पहचान की जा रही है और किन लोगों ने सरकार के खिलाफ अभद्र नारेबाजी की, उनकी पहचान की जाएगी।

स्वास्थ्य एवं राजस्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा के लोग हमेशा ही ड्रामा करने में माहिर रहे हैं। पनारसी की यह घटना लोकतंत्र के लिए सही नहीं है। भाजपा के लोगों का लोकतंत्र में कोई विश्वास नहीं है। वे विकास से बौखला गए हैं। जो लोग उद्घाटन स्थल पर नहीं आए उन्होंने भाजपा के इशारे पर विरोध किया। उन्हें पता था कि मुख्यमंत्री एक साथ 5-5 योजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन करने आ रहे हैं तो वे पूरी तैयारी के साथ विरोध करने पहुंचे थे। मैं इस घटना की पूरी भत्र्सना करता हूं।

Advertising