राजनीतिक शिकारी हूं निशाने पर करता हूं वार : वीरभद्र

Sunday, May 10, 2015 - 08:07 PM (IST)

मंडी: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि मैं राजनीतिक शिकारी हूं और निशाने पर वार करता हूं। मंडी दौरे के दूसरे चरण में द्रंग विधानसभा क्षेत्र के थलौट में राजस्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि द्रंग का विकास अगर कौल सिंह ने करवाया है तो 6 बार मुख्यमंत्री रहते हुए इस विकास में मेरा भी योगदान है। उन्होंने द्रंगवासियों को कहा कि विकास के बावजूद विधानसभा चुनावों में अपने नेता को चक्रव्यूह में फंसा देते हैं जिससे उनका अपने विधानसभा क्षेत्र से बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है। उन्होंने कहा कि मैं अपने पुराने विधानसभा क्षेत्र रोहड़ू में केवल नामांकन पत्र दाखिल करने जाता था। इसके बाद मेरे चुनाव क्षेत्र के लोग कहते थे कि आपको यहां आने की जरूरत नहीं है। मैं अपना सारा समय प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में चुनाव प्रचार में लगाता हूं मगर कौल सिंह ऐसा नहीं कर पाते हैं। यहां पर जितना ज्यादा विकास होता है, चुनाव भी उतना ही महंगा हो जाता है।

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कंसा चौक में ब्राह्मणवाद पर दिए बयान से पलटते हुए कहा कि मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। मैंने कहा था कि भाजपा के उम्मीदवार ने मंच पर से नहीं बल्कि लोगों के बीच में जाकर प्रचार किया था कि मैं किसी जाति विशेष से हूं। इसलिए इस जाति के लोग मुझे वोट दें। उन्होंने कहा कि मंडी संसदीय क्षेत्र से पं. सुखराम कांग्रेस के प्रत्याशी रहे हैं, उन्हें रामपुर से लीड दिलाई है। हिमाचल को क्षेत्रवाद के नारे पर बांटना गलत है। जातिवाद और क्षेत्रवाद में उनका विश्वास नहीं है जबकि विपक्ष चुनाव के समय क्षेत्रवाद और जातिवाद का नारा देकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश करता है। लोगों को भी जातिवाद और क्षेत्रवाद का समर्थन नहीं करना चाहिए। इससे देश की एकता और अखंडता को खतरा उत्पन्न हो रहा है।

विपक्ष पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि हिमाचल बनने का विरोध करने वाले अब हिमाचल के शुभचिंतक बन बैठे हैं। मुख्यमंत्री ने दो टूक शब्दों में कहा कि मैं स्कूल रेवड़ी की तरह बांटता हूं क्योंकि शिक्षा पर खर्च किया गया बजट देश को आगे ले जाता है लेकिन जिस स्कूल में बच्चे नहीं होंगे तो मैं ऐसे स्कूल बंद करने में भी देरी नहीं लगाऊंगा। पिछले कल केंद्र ने 3 नई योजनाएं लांच की हैं जिसका हम स्वागत करते हैं। जो जनहित की योजना होगी उसका हम दिल से स्वागत करेंगे।  इस अवसर पर सिंचाई एवं बागवानी मंत्री विद्या स्टोक्स, राजस्व एवं स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह व सीपीएस सोहन लाल ठाकुर के अलावा विभिन्न निगमों और बोर्डों के अध्यक्ष एवं पदाधिकारी मौजूद थे।

Advertising