गिले-शिकवे दूर करने वीरभद्र के पास पहुंचे सुखराम-बाली

punjabkesari.in Saturday, May 09, 2015 - 09:20 AM (IST)

शिमला: पिछले कुछ दिनों से खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री जीएस बाली और पूर्व केंद्रीय मंत्री पं. सुखराम को लेकर चल रहे राजनीतिक विवाद को खत्म करने की कोशिश शुक्रवार की गई। इसके तहत पं. सुखराम और जीएस बाली ने मुख्यमंत्री से भेंट की। पं. सुखराम ने सचिवालय में वीरभद्र सिंह के साथ भेंट की जबकि जीएस बाली उनसे निवास हॉलीलॉज में मिले।

 

सूत्रों की मानें तो उक्त दोनों नेताओं ने मुख्यमंत्री के साथ आधे घंटे से अधिक समय तक अकेले बातचीत की। इसमें मुख्यमंत्री के साथ बीते दिनों सामने आए मतभेदों को दूर करने की कोशिश पं. सुखराम और जीएस बाली ने की है। उसके बाद बाली दिल्ली के लिए रवाना हो गए। दोनों नेताओं के साथ मुख्यमंत्री की बंद कमरे में अकेले-अकेले चर्चा हुई है जिसके बारे में कई प्रकार की अपुष्ट सूचनाएं सियासी दायरे में चल रही हैं। सूत्रों की मानें तो फिलहाल विवाद को रोकने की जो कोशिश आज हुई है, उसके परिणाम आने वाले दिनों में देखने को मिलेंगे क्योंकि जीएस बाली ने 27 जुलाई को अपने जन्मदिन पर कठोर राजनीतिक कदम उठाने का मन बनाया हुआ है।

 

काबिलेगौर है कि मुख्यमंत्री ने मंडी दौरे के दौरान लोकसभा चुनावों में पार्टी प्रत्याशी प्रतिभा सिंह की हार का कारण ब्राह्मणवाद बताया था और अपरोक्ष रूप से इसके लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री पं. सुखराम को दोषी ठहराया था, वहीं इन दिनों शिमला में रह रहे पं. सुखराम ने भी मीडिया में जाकर मुख्यमंत्री के इस आरोप का जवाब दिया था। दूसरी तरफ खाद्य आपूर्ति एवं परिवहन मंत्री जीएस बाली ने अपनी सरकार पर हमला बोलते हुए बेरोजगारों की संख्या बढऩे का आरोप एक प्रैस वार्ता बुलाकर लगाया था। उन्होंने प्रदेश के बेरोजगारों को रोजगार दिलाने के उद्देश्य से अपने जन्मदिन के अवसर पर जुलाई माह में रोजगार पदयात्रा निकालने का ऐलान किया था जिसे मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लेते हुए न केवल बेरोजगारों की संख्या के आधिकारिक आंकड़े जारी किए बल्कि बाली की गैर मौजूदगी में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में 3000 सरकारी पदों पर भर्ती के फैसले पर भी मोहर लगाई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News