वीरभद्र कोरी घोषणाओं के थोक व्यापारी : धूमल

Friday, May 08, 2015 - 07:36 PM (IST)

मंडी: मंडी के सांसद रामस्वरूप शर्मा के बेटे की शादी में उनके गांव जलपेहड़ में पहुंचे प्रेम कुमार धूमल ने पत्रकार वार्ता करते हुए मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कई बार सार्वजनिक तौर पर तो वीरभद्र सिंह उदार होने का आवरण ओढ़ लेते हैं लेकिन वाणी पर दिल की बात आ ही जाती है। वीरभद्र सिंह को क्षेत्रवाद की राजनीति करते हुए सबने पहले भी देखा और सुना है और अब वह जातिवाद की राजनीति पर उतर आए हैं। जातिवाद का जहर भी उनके मन में है। धूमल ने कहा कि मंडी भी देश का हिस्सा है। देशभर में भाजपा को 282 सीटें मिली हैं। यही नहीं, मंडी सहित हिमाचल की चारों सीटें कांग्रेस ने हारी हैं।

 

धूमल ने कहा कि वीरभद्र सिंह रामस्वरूप शर्मा की आड़ में किसी व्यक्ति विशेष को निशाना बनाना चाहते थे या फिर उनकी सोच ही ऐसी है लेकिन राजनीति में सर्वस्पर्शी होना चाहिए। एक-दो जातियों के आधार पर राजनीति नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि अटल जी कहा करते थे कि छोटे मन से कोई बड़ा आदमी नहीं बनता है। राजनीति में इस तरह की गलत बयानबाजी ठीक नहीं है। प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि प्रदेश में खनन माफिया, शराब माफिया, भू-माफिया, वन माफिया और ट्रांसफर माफिया का बोलबाला है जबकि वीरभद्र सिंह बिना किसी इंफ्रास्ट्रक्चर के घोषणाएं किए जा रहे हैं। ऐसा लगता है कि वह कोरी घोषणाओं के थोक व्यापारी बन गए हैं।

 

लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को डिमोट करने के सवाल पर धूमल ने कहा कि वीरभद्र सिंह किस नियम के तहत अधिकारियों को डिमोट कर सकते हैं जबकि हकीकत यह है कि लोनिवि के पास बजट ही नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 29 डिवीजनों में लोनिवि को 400 करोड़ की देनदारी बाकी है। नैशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल द्वारा रोहतांग के लिए जाने वाले वाहनों के बारे में दिए गए फैसले के सवाल पर धूमल ने कहा कि पर्यटन भी जरूरी है तो पर्यावरण की रक्षा भी आवश्यक है। लिहाजा इस बारे संतुलन बनाया जाना चाहिए। धूमल ने कहा कि प्रदेश में साहसिक खेलों के लिए कोई नीति नहीं बनी है। सरकार इस बारे सही गाइडलाइन समय रहते जारी करे ताकि जो लोग इस कारोबार से जुड़े हैं उन्हें कोई नुक्सान न हो। इस अवसर पर सांसद रामस्वरूप शर्मा भी मौजूद थे।

 

5 जून को आएंगे प्रधानमंत्री!
प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 जून को प्रदेश दौरे पर आएंगे और उम्मीद है कि इस दौरान वे 800 मैगावाट कोल डैम व 512 मैगावाट पार्वती जलविद्युत परियोजना सैंज का लोकार्पण, बिलासपुर में हाईड्रो इंजीनियरिंग कालेज व कोठीपुरा में एम्स की आधारशिला रखेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास उन्हें 5 जून को ही लाने का रहेगा क्योंकि इसी दिन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने दोनों प्रोजैक्टों की नींव रखी थी। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि हम इस अवसर पर नेरचौक ईएसआईसी मैडीकल कालेज को केंद्र सरकार द्वारा चलाने की मांग को लेकर अपना पक्ष रखेंगे। उन्होंने कहा कि लेबर और हैल्थ मंत्रालय से इस बारे हस्तक्षेप की मांग की जाएगी।

Advertising