एसपी साहिबा का गजब फरमान, 5 दिन नही कटेगा चालान

Friday, May 08, 2015 - 01:13 PM (IST)

नाहन (सिरमौर): शहर में ट्रेैफिक व्यवस्था को सुधारने के लिए एसपी साहिबा ने अनोखा फरमान जारी किया है। जिसमें सिरमौर जिले के नाहन में शुक्रवार से पांच दिनों तक किसी भी वाहन का चालान नहीं काटने का फैसला सुनाया है। लेकिन छठे दिन गलत जगह पर गाड़ी पार्किंग करने पर चालान काटा जाएगा और अगर जरूरी हुआ तो क्रेन से गाड़ी को भी उठवाया जा सकता है। एसपी साहिबा के इस अनोखे नियम को सुनकर लोग आश्चर्य में पड़ गए। 

शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के मकसद से पुलिस अधीक्षक सौम्या साम्बशिवन ने इस नये प्रयोग का वीरवार को ऐलान किया ताकि सैंकड़ों वाहन चालकों को स्वयं ही सुधरने का मौका मिल सके। साथ ही लोगों को हिदायत दी गई है कि अगर पांच दिन के भीतर वाहन चालकों को यह बात समझ में नहीं आई कि अवैध पार्किंग एवं तेज रफ्तार वाहन चलाना गलत है तो ट्रैफिक पुलिस सख्ती से ट्रैफिक नियमों को लागू कर ताबड़तोड़ चालान काटेगी। 
 
पुलिस अधीक्षक सौम्या ने वीरवार को शहर में बढ़ते ट्रैफिक को लेकर शहर विभाग ने अधिकारियों एवं रोड सेफ्टी क्लब के साथ मिलकर अलग-अलग हिस्सों का दौरा किया। उन्होंने बताया कि नाहन कालेज रोड पर पार्किंग के मामले में कालेज प्राचार्य दीक्षा मल्होत्रा से कालेज स्टाफ के वाहनों के बारे में जानकारी ली गई। इसके अलावा फीडबैक लिया गया कि शहर में मुख्य स्थानों को नो-पार्किंग जोन घोषित करने से पहले किन-किन स्थानों पर पार्किंग स्थल बन सकते हैं। शहर में लगातार बेतरतीब वाहनों के पार्क किए जाने को लेकर बड़ी समस्या सामने आई है, जिसे सुधारने के लिए एसपी साहिबा पर बड़ी जिम्मेदारी भी है। 
Advertising