वीरभद्र बोले, एक हफ्ते में सड़कें सुधारो वरना डिमोशन

Sunday, May 03, 2015 - 09:21 AM (IST)

मंडी: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने पीडब्ल्यूडी व एनएचएआई के अधिकारियों को चेताया है कि वे एक सप्ताह के भीतर मुरम्मत करते सड़कों पर दिखाई नहीं दिए तो उन्हें उनके रैंक छीनकर डिमोट किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने सड़कों की खस्ता हालत को देखते हुए यह तल्ख टिप्पणी व निर्देश पहली बार सार्वजनिक मंच से जारी किए हैं जिससे प्रदेश लोक निर्माण विभाग व राष्ट्रीय राजमार्गों का काम देख रहे अधिकारियों में हड़कंप मच गया है।

 

शनिवार को मंडी जिला के चेलचौक स्थित बासा कालेज ग्राऊंड में करसोग से सीधे सड़क मार्ग से होकर पहुंचे मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि इस विभाग के अधिकारी समझते हैं कि इन्हें पूछने वाला कोई नहीं है लेकिन अब मैं इनको दिखाऊंगा कि काम कैसे होता है। उन्होंने कहा कि फोरलेन निर्माण कार्य कर रहे एनएचएआई के अधिकारी इस बात को सुनिश्चित कर लें कि जहां निर्माण कार्य चल रहा है वहां सड़कें प्राथमिकता के आधार पर मुरम्मत करने के  साथ आगे के एनएच को भी जल्द ठीक करें। अगर ऐसा नहीं किया गया तो उनकी कुर्सी भी सुरक्षित नहीं है, उन्हें एसई से एक्सियन व एक्सियन से एसडीओ और एसडीओ से जेई रातोंरात बना दूंगा।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्गों की हालत खस्ता बनी हुई है और इस दौरे में मंडी जिला में जहां भी मैं गया हूं वहां गड्ढे ही गड्ढे देखने को मिले हैं। जिसके लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारी पूरी तरह जिम्मेदार हैं जिन्हें किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछले कल ही मैंने 18 करोड़ रुपए सड़कों की मुरम्मत को जारी किए हैं और 40 करोड़ केंद्र से आ चुका है। बावजूद इसके अधिकारी मौसम का बहाना बनाकर काम नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहली बार हम केंद्र से मिलने वाली मदद के साथ 50 प्रतिशत धनराशि प्रदेश की उसमें लगा रहे हैं कि ताकि ज्यादा काम हो सके।

 

मुख्यमंत्री ने अपने राजनीतिक विरोधियों व काम न करने वाले अधिकारियों पर निशाना साधते हुए कहा कि चंद वोट की खातिर जो लोग निजी स्वार्थ के लिए काम करते हैं उनको देखकर मेरा खून खौलता है। उन्होंने कहा कि मेरा हृदय रूई जैसा कोमल है लेकिन शरीर मेरा स्टील से भी मजबूत है। मेरा कोई बाल बांका भी नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि मेरे हर केंद्र सरकार से अच्छे संबंध रहे हैं। समय-समय पर जब भी दिल्ली गया हूं प्रदेश की बात को मजबूती के साथ रखा है।

Advertising