सीएम ने रखी पेयजल योजना की आधारशिला, 11 स्कूल किए अपग्रेड

Saturday, May 02, 2015 - 08:48 PM (IST)

गोहर: मंडी जिला के नाचन विधानसभा क्षेत्र के बासा में वीरभद्र सिंह ने पेयजल आपूर्ति योजना की आधारशिला रखी, साथ ही सामुदायिक केंद्र और सभागार का लोकार्पण किया। इसके उपरांत वीरभद्र सिंह ने लोट में पंचायत भवन और विश्रामगृह का भी लोकार्पण किया। इस दौरान उनके साथ सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री विद्या स्टोक्स, आबकारी एवं कराधान मंत्री प्रकाश चौधरी व मुख्य संसदीय सचिव सोहन लाल भी उपस्थित थे।

 

ग्राम पंचायत बासा की प्रधान गायत्री देवी ने भी मुख्यमंत्री का स्वागत किया और उनके समक्ष पंचायत की मांगें रखीं। प्रदेश युवा कांगे्रस के अध्यक्ष विक्रमादित्य ने कहा कि विधानसभा में पारित खेल विधेयक खेल निकायों के हित में है तथा खेल संघों पर एकाधिकार की परिपाटी पर अंकुश लगाने के लिए है। उन्होंने कहा कि खेल निकायों में लोकतांत्रिक ढंग से चुनी हुई गवर्निंग बॉडी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि विकासात्मक गतिविधियों को सुनिश्चित बनाने के लिए हम सबको राजनीतिक भेदभाव को भूलाकर एकजुट प्रयास करने चाहिएं।

 

नाचन में 11 स्कूल अपग्रेड
मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने शनिवार को अपने नाचन विस क्षेत्र के दौरे को लेकर 9 स्कूलों को अपग्रेड करने की घोषणा की। इससे पूर्व अपने सुंदरनगर दौरे के दौरान लोअर नाचन के पलौहटा में वीरभद्र ने 2 और स्कूल अपग्रेड कर दिए थे। इससे स्कूलों की संख्या 11 होने से नाचनवासी गद्गद् हो उठे। वीरभद्र सिंह ने एससी/एसटी विकास निगम के चेयरमैन टेक चंद डोगरा व स्थानीय भाजपा विधायक विनोद की ओर से संयुक्त मांग पर चच्योट, शाला व बाढू हाई स्कूल को जमा 2, फगवो, चौकड़ी, कूट व तुना मिडल स्कूल को हाई स्कूल तथा प्राथमिक पाठशाला दाण को मिडल स्कूल करने की घोषणा की। उन्होंने राजकीय उच्च पाठशाला गवालपुर को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के तौर पर स्तरोन्नत करने और गवालपुर में पशु औषधालय खोलने की स्वीकृतियां प्रदान कीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि बासा में गैस एजैंसी खोलने का मामला सम्बन्धित केंद्रीय मंत्री के समक्ष उठाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने गोहर में आईपीएच विभाग के मंडल कार्यालय के लिए आईपीएच मंत्री विद्या स्टोक्स को इस मामले में हस्तक्षेप कर रिपोर्ट सरकार को प्रेषित करने के आदेश दिए।

Advertising