कोल डैम में जलभराव से दरकने लगी जमीन, लोगों में हड़कंप

punjabkesari.in Thursday, Apr 23, 2015 - 03:32 PM (IST)

बिलासपुर: जिला के हरनोड़ा क्षेत्र में कोल बांध पनविद्युत परियोजना तैयार हो चुकी है तथा परियोजना में जलभराव के बाद अब इसे अंतिम रूप दिया जा रहा है लेकिन जलभराव के बाद बांध के किनारे की पहाडिय़ां दरकनी शुरू हो गई हैं जिससे ग्रामीणों में भय का माहौल है। जलभराव के बाद लोगों के आने-जाने के रास्तों पर भी खतरे के बादल मंडराने शुरू हो गए हैं।

जानकारी के अनुसार जिस रफ्तार के साथ जलभराव हो रहा है, पहाड़ी में खाई भी उतनी ही तीव्रता से बढ़ रही है जिससे लोगों का आशंकित होना स्वाभाविक है। विस्थापितों के अनुसार एनटीपीसी प्रबंधन उनकी सुविधाओं की तरफ को कोई ध्यान नहीं दे रहा है जिससे विस्थापितों में एनटीपीसी प्रबंधन के विरुद्ध गहरा रोष है।

लोगों के के मुताबिक पहाड़ी के दरकने से एक मकान और सड़क का एक बड़ा हिस्सा पानी में समा गया है जिससे यहां पर बसे परिवारों के रिहायशी मकानों को भी खतरा उत्पन्न हो गया है।  गत सप्ताह भी एक राशन का डिपो व शराब की दुकान पानी में समा गई थी। ग्रामीणों के मुताबिक क्याण और ऐन गांव का संपर्क भी टूट गया है। ऐन गांव के विद्यार्थी 5वीं कक्षा पास करने के बाद 7-8 किलोमीटर दूरी तय करने के बाद वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ध्वाल या सेड़पा हरनोड़ा आते हैं लेकिन सड़क टूटने के कारण आने-जाने में परेशानी उठानी पड़ रही है। पहाड़ी में आई बड़ी-बड़ी दरारों के कारण स्कूली बच्चों को जान हथेली पर रखकर स्कूल जाना पड़ रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News