किसान विरोधी है भूमि सुधार विधेयक : वीरभद्र

punjabkesari.in Wednesday, Apr 22, 2015 - 10:57 PM (IST)

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने केन्द्र सरकार के भूमि सुधार विधेयक को किसान विरोधी करार दिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार बड़े उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए इसे ला रही है जोकि किसानों के हितों के साथ खिलवाड़ है।

मुख्यमंत्री ने बुधवार को शिमला जिला की चिडग़ांव उप तहसील के रनोल में स्थित खांटू देवता मंदिर परिसर में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार राज्य के दूरदराज क्षेत्रों को सड़क मार्ग से जोड़ेगी तथा इसके लिए गंभीरता से कार्य करेगी, वहीं प्रदेश की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को संजोए रखने पर भी उन्होंने बल दिया। उन्होंने कहा कि खांटू देवता मंदिर का रखरखाव प्राचीन वास्तुशिल्प के अनुरूप किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के दूरदराज के क्षेत्रों को सड़कों से जोडऩा सरकार की प्रतिबद्धता है तथा चम्बा, शिमला, किन्नौर, कुल्लू और प्रदेश के अन्य भागों के दूर-दराज के क्षेत्रों को सड़कों से जोड़ा गया है और आज इन सड़कों के समुचित रखरखाव तथा यात्रियों के लिए इन्हें अधिक सुविधाजनक बनाने की आवश्यकता है।

वीरभद्र सिंह ने कहा कि मेहंदली में निर्माणाधीन सब्जी मंडी का निर्माण कार्य इस वर्ष पूरा कर लिया जाएगा तथा शीघ्र ही रोहड़ू बस स्टैंड बन कर तैयार हो जाएगा। उन्होंने रनोल स्थित खांटू देवता मंदिर परिसर में नवनिर्मित गर्भगृह का लोकार्पण कर वहां पूजा-अर्चना की तथा कोईला के लिए बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। स्थानीय विधायक मोहन लाल ब्राक्टा ने इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में रोहड़ू विधानसभा क्षेत्र में पिछले 3 वर्षों के दौरान कार्यान्वित विकास परियोजनाआें के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News