आवारा बैल के हमले से महिला की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Apr 22, 2015 - 08:29 PM (IST)

शाहतलाई: झंडूता विस क्षेत्र की झबोला ग्राम पंचायत में एक आवारा बैल के हमले से महिला की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार झबोला पंचायत की सीता देवी पत्नी स्व. गंगा राम सुबह करीब साढ़े 5 बजे खेतों में गई, वहां आवारा बैल आपस में भिड़े हुए थे। जैसे ही सीता देवी ने उन्हें वहां से हटाने का प्रयास किया तो अचानक बैलों ने उस पर हमला कर दिया।

सीता देवी की चीखो पुकार सुनकर कुछ लोग वहां पहुंचे और जैसे-तैसे बैलों को वहां से भगाया। बैल के  हमले से लहूलुहान हुई महिला को सीएचसी बड़सर ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे हमीरपुर रैफर कर दिया गया लेकिन जख्मों के ताव न सहते हुए उसने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि मेहनत-मजदूरी करके गुजर बसर करने वाली सीता देवी के एक हाथ की 4 अंगुलियां कुछ वर्ष पहले चारा मशीन में काम करते समय कट गई थीं लेकिन इसके बावजूद उसने हिम्मत नहीं हारी थी। वह बाजार में दूध व घी बेचकर अपना गुजारा करती थी।

पंचायत समिति झंडूता के पूर्व उपाध्यक्ष अमरनाथ वात्स्यायन ने महिला की मौत के लिए स्थानीय पंचायत को दोषी ठहराते हुए कहा कि यदि समय रहते आवारा पशुओं की समस्या को हल कर लिया जाता तो आज यह हादसा न होता। उन्होंने सरकार व जिला प्रशासन से प्रभावित परिवार को तुरंत आर्थिक सहायता देने की मांग की है, वहीं प्रशासन से भी आवारा पशुओं की बढ़ती समस्या के समाधान के लिए ठोस पग उठाने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News