ट्रक ने मां-बेटी को कुचला

punjabkesari.in Monday, Apr 20, 2015 - 06:12 PM (IST)

स्वारघाट :सोमवार सुबह राष्ट्रीय उच्चमार्ग चंडीगढ़-मनाली पर स्वारघाट के बाजार में मां व बेटी एक ट्रक की चपेट में आ गईं जिससे उनकी मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया है। जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह करीब 10 बजे रविंद्र कुमार निवासी म्योठ जिला बिलासपुर अपनी पत्नी चंचल (24) व डेढ़ वर्षीय बच्ची के साथ अपने ससुराल से शादी समारोह से लौट कर स्कूटी (नं.एच.पी. 24ए-4355) पर अपने घर म्योठ जा रहे थे कि जब वे स्वारघाट बाजार पहुंचे ही थे कि पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक (नं. एच.पी.11ए-4443) ने स्कूटी को टक्कर मार दी।

हादसे में चंचल व उसकी बच्ची के ऊपर से ट्रक के टायर चढ़ जाने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई जबकि रविंद्र कुमार को चोटें आईं हैं जिसे प्राथमिक उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्वारघाट ले जाया गया। टक्कर मारने के बाद चालक ट्रक को थोड़ी दूर तक भगा कर ले गया और वहां ट्रक को छोड़कर मौके से फरार हो गया।

जहां पर यह घटना घटी है वहां पर सड़क की हालत इतना खस्ता है कि वहां पर कोई भी व्यक्ति पैदल चला हुआ भी गिर सकता है। उक्त घटना का दोषी ट्रक चालक के साथ-साथ राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण भी उतना ही दोषी है जिनकी वजह से 2 अनमोल जानें काल का ग्रास बनी हैं। घटना पुलिस थाना स्वारघाट से लगभग 100 मीटर दूरी पर हुई। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर आगामी कारवाई शुरू करते हुए शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल बिलासपुर भेज दिया है।

पुलिस ने ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया है तथा फरार ट्रक चालक के खिलाफ  लापरवाही व तेजरफ्तारी से गाड़ी चलाने का मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरूकर दी है। गौरतलब है कि उक्त सड़क की खस्ता हालत के चलते आए दिन कोई न कोई व्यक्ति घटना का शिकार होता है लेकिन न तो जिला प्रशासन और न ही प्रदेश सरकार इस तरफ  कोई ध्यान दे रही है जिसके चलते लोगों में भारी रोष है।

पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ  मामला दर्ज कर लिया है व शवों को पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर ले जाया गया है। पोस्टमार्टम होने के बाद दोनों शवों को परिवारजनों को सौंप दिया जाएगा।
विनोद कुमार, डीएसपी नयनादेवी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News