बस सेवा बंद, लोगों ने की नारेबाजी

Sunday, Apr 19, 2015 - 12:21 AM (IST)

लंज: चंगर क्षेत्र के करीब 100 गांवों को फायदा पहुंचाने के लिए पिछले दिनों चलाई गई बस के अचानक बंद होने से इन गांवों के लोगों में हड़कंप मच गया है। रोष में आए लोगों नेa रानीताल से लेकर 32 मील तक अलग-अलग जगहों पर इकट्ठा होकर सरकार व प्रशासन के प्रति नारेबाजी की और कहा कि अगर बस बंद करनी थी तो चलाई ही क्यों?

पंचायत प्रधान अप्पर लंज सुषमा देवी ने बताया कि पिछले 2 दिन पहले की बात है, कुछ निजी बस वालों ने इस बस को रानीताल चौक पर रोक लिया और सीटीयू बस के चालक-परिचालक के साथ ये लोग बदसलूकी करने लगे। प्रधान ने बताया कि कुछ लोगों के बीच-बचाव के कारण ये लोग शांत हुए। लोगों ने बताया कि इस बस सेवा के बंद होने से अब लोगों को चंडीगढ़ व अन्य जगहों पर जाने के लिए मजबूरन धर्मशाला व कांगड़ा का रुख करना पड़ेगा। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि इस बस का रूट बहाल नहीं किया गया तो लोग मजबूरन रानीताल में जाकर नैशनल हाईवे पर चक्का जाम करेंगे।

लोगों ने बताया कि चंगर क्षेत्र के सैंकड़ों बच्चे चंडीगढ़ टैस्ट देने जा रहे थे और इन बच्चों को कांगड़ा जाकर बस लेनी पड़ी। लोगों ने बताया कि इस बारे डीएम चंडीगढ़, आरएम धर्मशाला व परिवहन मंत्री हिमाचल प्रदेश के पास फोन के माध्यम से बस को दोबारा चलाने की गुहार लगाई है और कहा कि इस बस को दोबारा चलाया जाए ताकि लोगों को कोई परेशानी न हो।

Advertising