प्रदेश की सभी एसआरएल लैब और निजी अल्ट्रासाऊंड क्लीनिकों की जांच के आदेश

Saturday, Apr 18, 2015 - 11:29 PM (IST)

शिमला: प्रदेश की सभी एसआरएल लैब सहित अन्यों की जांच के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। मरीजों के साथ हो रहे खिलवाड़ को देखते हुए प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने ये निर्देश जारी किए हैं। इसके तहत सभी सीएमओ व चिकित्सक अधीक्षकों को सारे दस्तावेजों सहित उपकरणों व टैस्ट आदि को खंगालने को कहा गया है।

चम्बा में सामने आए एसआरएल लैब के खुलासे के बाद प्रदेश में सभी पीपीपी पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत चल रही लैब सहित निजी अल्ट्रासाऊंड क्लीनिकों की जांच के सभी जिलों के सीएमओ सहित अस्पतालों के चिकित्सक अधीक्षकों को लिखित तौर पर आदेश जारी कर दिए गए हैं। यही नहीं प्रदेश के  जिन भी अस्पतालों मेें सरकारी अनुबंध के तहत एसआरएल लैब टैस्ट की सेवाएं प्रदान कर रही हैं वहां पर पूरा निरीक्षण कर जांच रिपोर्ट जल्द से जल्द सौंपने को कहा गया है।

स्वास्थ्य निदेशालय ने इस संबंध में शनिवार को आदेश जारी किए। सरकार द्वारा किए गए अनुबंध की सभी शर्तों की जांच करने को भी कहा गया है। यह भी जांच की जाएगी कि आखिर एसआरएल लैब में गर्भवती महिलाओं के टैस्ट नि:शुल्क किए भी जा रहे हैं या नहीं और बीपीएल के मरीजों के टैस्ट भी नि:शुल्क हो रहे या नहीं।

Advertising