स्टारबैग एफकॉन से मुख्यमंत्री के परिवार को मिला लाभ : अरुण धूमल

Saturday, Apr 18, 2015 - 07:17 PM (IST)

शिमला: नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के बेटे अरुण धूमल ने एक बार फिर मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को आरोप के घेरे में ले लिया है। उन्होंने मुख्यमंत्री पर रोहतांग सुरंग के निर्माण कार्य को करने वाली कंपनी स्टारबैग एफकॉन जेवी से अनुचित लाभ प्राप्त करने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि इस कंपनी की तरफ से मुख्यमंत्री के एक परिजन को लाखों रुपए का किराया दिया जा रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री से इस बारे स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है।

अरुण धूमल शनिवार को पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस रोहतांग सुरंग का निर्माण कार्य उस समय शुरू हुआ था जब वीरभद्र सिंह केंद्र में मंत्री थे। इस सुरंग का निर्माण कार्य इसलिए लटकाया गया है ताकि मुख्यमंत्री के परिजन को इसका लाभ मिल सके, वहीं चुनाव के समय भी मुख्यमंत्री ने अपनी आय से संबंधित कई तथ्यों को छिपाया है। चुनाव आयोग को भी इसकी शिकायत की गई थी लेकिन उसे गंभीरता से नहीं लिया गया। अरुण धूमल ने राज्यपाल से मांग की है कि मुख्यमंत्री पर लग रहे आरोपों को देखते हुए सरकार को बर्खास्त किया जाए क्योंकि वह प्रदेश हित की बजाय परिवार को लाभ पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री की धमकी से नहीं डरता मेरा परिवार
अरुण धूमल ने कहा कि जब मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह उनके पिता, भाई और उन पर आधारहीन आरोप लगाएंगे, वह उस समय मीडिया के सामने आकर उनसे सवाल पूछेंगे। उन्होंने कहा कि उनका परिवार मुख्यमंत्री की धमकियों से डरने वाला नहीं है।

पत्थरबाज से क्या सवाल करेंगे अनुराग
अरुण धूमल ने कहा कि मुख्यमंत्री के बेटे पत्थरबाज हैं, ऐसे में उनके भाई व सांसद अनुराग ठाकुर क्या सवाल-जवाब करेंगे। उन्होंने कहा कि संवैधानिक पद पर होने के कारण मुख्यमंत्री को इन सवालों का स्वयं जवाब देना चाहिए।

Advertising