सीयू की स्थापना में देरी के लिए राजनीति उत्तरदायी : शांता

Saturday, Apr 18, 2015 - 01:04 AM (IST)

पालमपुर: राज्य में केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना में विलंब के लिए शांता कुमार ने प्रदेश की राजनीति को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने केंद्रीय विश्वविद्यालय के लिए स्थान का अंतिम चयन कर लेने हेतु केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार को इस बात की बधाई दी है।

शांता कुमार ने कहा कि केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने पिछले दिनों हिमाचल में यह कहा था कि हिमाचल सरकार स्थान के चयन का अंतिम निर्णय शीघ्र करे। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने अंतिम चयन कर दिया। मैं इन दोनों को इस बात के लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि राजनीतिक मतभेद और विवाद की एक सीमा होती है। विश्वविद्यालय के स्थान के विवाद को बिना कारण बहुत लंबा कर दिया गया, इसके कारण लगभग 6 वर्ष का विलंब हुआ है। प्रदेश में केंद्रीय विश्वविद्यालय स्थापित करने में इतना लंबा विलंब दुर्भाग्यपूर्ण है। इसके लिए प्रदेश की राजनीति जिम्मेदार है।

शांता कुमार ने कहा कि उन्होंने केंद्र सरकार को कई बार कहा था कि हिमाचल सरकार से परामर्श करके शिक्षा विशेषज्ञों की सलाह से निर्णय शीघ्र लिया जाए। ऐसे निर्णय केवल नेताओं के कहने पर ही नहीं हो सकते। शांता कुमार ने सभी संबंधित नेताओं से यह अपील की है कि अब इस संबंध में सभी मतभेदों को समाप्त समझा जाए और किसी प्रकार का विवाद खड़ा न किया जाए।

Advertising