सरकार में दम है तो खुले मंच पर बहस करे : अनुराग

Thursday, Apr 16, 2015 - 11:34 PM (IST)

धर्मशाला: एक केस के सिलसिले में धर्मशाला की अदालत में पहुंचे सांसद और बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर ने वीरवार को प्रदेश सरकार के खिलाफ  मोर्चा खोल दिया। पेशी के बाद सीधे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पहुंचे अनुराग ठाकुर ने सीधे मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को निशाने पर लेते हुए कहा कि सरकार में अगर दम है तो बजाय बयानबाजी करने के सीधे खुले मंच पर आकर अपने हर फैसले पर उनसे बहस करे।

अनुराग ने यहां तक कह दिया कि सरकार के खेल विरोधी होने का ही नतीजा है कि आज जनता खेल से मिलने वाले रोमांच और रोजगार से दूर हो गई है। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह की खेल विरोधी नीतियों से यह तय है कि इससे नुक्सान खिलाडिय़ों को होगा। उन्होंने कहा कि खेल विधेयक बारे सीएम जानकारी अनुसार बात करें। उन्होंने आरोप लगाया कि यदि सरकार को खेलों का ज्ञान होता तो खेल विधेयक नहीं लाया जाता। अनुराग ने कहा कि सरकार व मुख्यमंत्री पर एचपीसीए को हथियाने का भूत सवार है। सरकार विकास के बजाय समय बर्बाद कर रही है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में सरकार वर्ष 2005 में भी खेल विधेयक लाई थी जिसका इंटरनैशनल ओलिम्पिक एसोसिएशन और बीसीसीआई ने विरोध किया था। खेल विधेयक की गाज खिलाडिय़ों पर गिरेगी क्योंकि यदि खेल संस्थान की मान्यता ही रद्द हो जाएगी तो खेल कानून किस काम का रह जाएगा। उन्होंने कहा कि सीएम का सपना खेल उत्थान की जगह एचपीसीए पर कब्जा करना है। अनुराग ने कहा कि अभी फिलहाल वह राज्यपाल के खेल विधेयक पर फैसले का इंतजार कर रहे हंै। अगर जरूरत पड़ी तो वह अधिनियम के खिलाफ  अदालत का दरवाजा भी खटखटाने के लिए तैयार हैं।

अनुराग ने वीरभद्र सिंह पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह एचपीसीए पर कब्जे के लाख प्रयास कर लें मगर कोई फ ायदा नहीं होगा। अनुराग ने कहा कि सीएम वीरभद्र सिंह बेतुकी बयानबाजी करने के बजाय यह बताएं कि धर्मशाला में मैच किस वजह से नहीं हो रहे हैं, यहां का रोजगार कौन छीन रहा है। कांगड़ा के मंत्रियों व विधायकों को भी बताएं कि खेल विरोधी कौन है।

अनुराग बेटे समान और उनसे मेरा बेटा ही बात करेगा : वीरभद्र
अनुराग ठाकुर द्वारा खुली बातचीत की चुनौती पर मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि अनुराग ठाकुर मेरे बेटे के समान हैं और उनसे मेरा बेटा ही बात करेगा। शिमला के कटासनी में स्टेडियम बनाने की बात पर मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के लोगों ने उस मैदान में स्टेडियम न बन सके, इसके लिए ओछी राजनीति की है। सरकार जल्द ही वहां स्टेडियम बनाएगी।

Advertising