जहां सरकार चाहेगी वहीं बनेगी सैंट्रल यूनिवर्सिटी : वीरभद्र

Wednesday, Apr 15, 2015 - 11:44 PM (IST)

धर्मशाला: जहां प्रदेश सरकार चाहेगी वहां ही सैंट्रल यूनिवर्सिटी बनेगी। मुख्य परिसर का निर्माण धर्मशाला में ही किया जाएगा व यूनिवर्सिटी के विभागों को अन्य जगह खोला जा सकता है। यह बात मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने बुधवार को सर्किट हाऊस में पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने हिमाचल को केंद्रीय विश्वविद्यालय व आईआईटी दिया तथा आईआईटी मंडी व सीयू की स्थापना की घोषणा धर्मशाला में की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा इस मुद्दे पर खींचातान कर रही है। उन्होंने कहा कि हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर यह चाहते हैं कि सारी की सारी यूनिवर्सिटी देहरा में बने। उन्होंने कहा कि धर्मशाला में सीयू के लिए चयनित जमीन का नक्शा आदि बन गया है और वह वीरवार को सीयू की साइट का निरीक्षण भी करेंगे। इसके अतिरिक्त खेल विधेयक के बारे पूछे एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका विरोध ठीक नहीं है। प्रदेश सरकार यह चाहती है कि खेल संघों में खुली सदस्यता हो और उसके आधार पर ही चुनाव हों। खेल संघों में बार-बार एक ही व्यक्ति अध्यक्ष न बनें बल्कि बाकी को भी मौका मिले।

मुख्यमंत्री ने कहा कि खेल विधेयक कांग्रेस सरकार पहले भी लाई थी लेकिन कुछ समय बाद ही प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी तथा उसने इस खेल विधेयक को निरस्त कर दिया था। इसलिए सरकार द्वारा फिर से खेल विधेयक लाया गया है। राज्यपाल द्वारा खेल विधेयक की मंजूरी के बारे पूछे प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्यपाल ने संविधान की रक्षा करने की कसम खाई है और उन्हें उम्मीद है कि वह संविधान के अनुसार ही कार्य करेंगे।

Advertising