पूर्व मुख्यमंत्री को सम्मन जारी

punjabkesari.in Thursday, Apr 09, 2015 - 12:52 AM (IST)

शिमला: पूर्व आईपीएस अधिकारी एएन शर्मा को पुन: सरकारी नौकरी पर रखने के मामले में स्पैशल जज शिमला ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, एएन शर्मा, पूर्व मुख्य सचिव रवि ढींगरा तथा तत्कालीन गृह सचिव पीसी कपूर को सम्मन जारी किया है। सभी आरोपियों को कोर्ट ने 5 मई को अदालत के समक्ष पेश होने के आदेश दिए हैं।

गौरतलब है कि पिछली भाजपा सरकार ने एएन शर्मा को उनके त्याग पत्र के मंजूर होने के बाद पुन: सरकारी नौकरी दी थी। पक्ष के अनुसार सेवा नियमों को ताक पर रखकर आरोपियों ने शर्मा को पुन: नियुक्ति दी। आरोप लगाया गया है कि तत्कालीन गृह सचिव पीसी कपूर व पूर्व मुख्य सचिव रवि ढींगरा ने तत्कालीन गृहमंत्री जो कि स्वयं प्रेम कुमार धूमल थे के कहने पर पुन: नियुक्ति की फाइल को डील किया।

मौजूदा सरकार ने इस नियुक्ति की जांच करवाई व सभी आरोपियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया। मामले की विस्तृत जांच के पश्चात विजीलैंस ब्यूरो ने स्पैशल जज शिमला की अदालत के समक्ष भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत चालान पेश किया। इस मामले में पिछली सुनवाई को कुछ त्रुटियां पाई गई थीं जिन्हें अभियोजन पक्ष ने दूर किया। बुधवार को हुई सुनवाई के पश्चात कोर्ट ने सभी आरोपियों को सम्मन जारी कर दिया। अब मामले पर अगली सुनवाई 5 मई को होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News