विस अध्यक्ष के डिनर का बायकाट करेंगे धूमल

Thursday, Apr 09, 2015 - 12:48 AM (IST)

शिमला: प्रदेश विधानसभा में प्रश्नकाल के बाद एक बार फिर विपक्ष ने तीखे तेवर दिखाए। नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल के व्यवहार पर नाराजगी जताते हुए उनके डिनर का बायकाट तक करने की धमकी दी। उनका कहना था कि विपक्ष से जैसा व्यवहार किया जा रहा है, वह सही नहीं है।

विधायक रिखी राम कौंडल ने कहा कि उनकी बात को सदन में सुना नहीं जाता। विधायक रणधीर शर्मा ने कहा कि प्रश्नकाल में सप्लीमैंटरी करने से रोका जाता है और चर्चा के लिए दिए विषयों को सदन में नहीं लाया जा रहा है। यही बात विधायक डा. राजीव बिंदल ने कही। उनका कहना था कि सरकार तिब्बतियों को तो राहत प्रदान कर रही है, लेकिन प्रदेश के लोगों की उसे चिंता नहीं है।

इसी बीच सत्ता पक्ष की तरफ से सीपीएस नीरज भारती फिर से अपना आपा खो बैठे। उनका आरोप था कि भाजपा को विपक्ष में बैठकर बुराइयां नजर आ रही हैं। सदन में हुए इस शोर-शराबे के बीच विपक्ष के कुछ सदस्य भी सीपीएस के खिलाफ टिप्पणी करते देखे गए। सत्ता पक्ष की तरफ से विधायक राकेश कालिया भी कुछ ऐसा बोलते सुने गए। विपक्ष सदस्यों ने खेल विधेयक की प्रति समय पर न मिलने का आरोप लगाया।

विधायक सुरेश भारद्वाज ने कहा कि विधेयक की प्रति समय न मिलने से वह इसका अध्ययन नहीं कर पाए हैं, ऐसे में इसे किसी अन्य दिन पारित किया जाना चाहिए। विधानसभा अध्यक्ष ने इस पर कहा कि नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल सहित अन्य सदस्यों को इसी प्रति दे दी गई थी, यहां तक कि नेता प्रतिपक्ष के निजी सचिव के आग्रह पर उनको अलग से प्रति दे दी गई।

Advertising