मासूम बोला, स्कूल के बाहर खरीदा नशा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2015 - 01:27 AM (IST)

शिमला: हिल्ज क्वीन में नशा छोडऩे का प्रयास कर रहे युवाओं ने सिटी पुलिस को नशा तस्करों की विस्तृत जानकारी उपलब्ध करवा दी है। ऐसे बच्चों में एक 9 साल का मासूम भी शामिल है। ऐसे युवाओं ने पुलिस को बताया कि शहर के नामी स्कूलों और कालेजों के बाहर एजैंटों के माध्यम से नशीले पदार्थों की आपूर्ति हो रही है। नशा बेचने में जुटे एजैंटों ने उन युवाओं को अपने चंगुल में फंसा रखा है जिनका शिक्षण संस्थानों में ज्यादा रुतबा है।

मादक पदार्थों की आपूर्ति करने वाले पहले दोस्तों के माध्यम से मुफ्त में नशीले पदार्थ उपलब्ध करवा रहे हैं और नशे की लत लगने के बाद दोगुने दामों में नशा बेचा जा रहा है। इतना ही नहीं, एजैंटों ने कुछ छात्रों को पैसे का लालच देकर अपने चंगुल में फंसा लिया है। नशा मुक्ति के प्रयासों में जुटे युवाओं ने खुलासा किया है कि नशा बेचने वाले दिनभर शिक्षण संस्थानों के आसपास घूमते रहते हैं। नशे के आदी बच्चे इन एजैंटों को ताकते रहते हैं और मौका मिलते ही शिक्षण संस्थानों के आसपास नशे की खरीद-फरोख्त करते हैं। 

जानकारी के मुताबिक समिट्री, ढली बाईपास, संजौली-ढली टनल, संजौली चौक, संजौली-आईजीएमसी सड़क के जंगल, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला संजौली के साथ लगते जंगल के क्षेत्र, इंजन घर, ढली, ढिंगू मंदिर को जाने वाले रास्ते व आर्मी गेट संजौली, संजौली पम्प हाऊस के आसपास के क्षेत्र, नवबहार, यूएस क्लब, लोअर जाखू, जोधा निवास क्षेत्र, फाइव बैंच, टका बैंच, पुराने बस अड्डे के साथ रेलवे ट्रैक, चौड़ा मैदान, चौड़ा मैदान से समरहिल, छोटा शिमला से कसुम्पटी मार्ग, खलीनी बाईपास, मल्याणा नवबहार से राजभवन मार्ग और बीसीएस से न्यू शिमला मार्ग पर खुलेआम नशे का सेवन किया जा रहा है।

राजधानी में एक 9 वर्ष के स्कूली बच्चे को नशा करते हुए पकडऩे के बाद शिमला पुलिस ने कड़ा कदम उठाते हुए ऐसे बच्चों से संपर्क साधा जो नशा छोडऩे का प्रयास कर रहे हैं। इन बच्चों ने पुलिस का सहयोग करते हुए एजैंटों के नाम और उनके पते भी पुलिस टीम को सौंपे हैं। उधर, पुलिस ने जानकारी मिलते ही विशेष अभियान छेड़ दिया है। कई नामी-गिरामी शिक्षण संस्थानों को पुलिस ने अपने रडार में लिया है और सादे कपड़ों में घूम रही पुलिस दिनभर इन शिक्षण संस्थानों के बाहर हो रही गतिविधियों पर नजर रख रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News