लंच-डिनर डिप्लोमेसी पर कोई विवाद नहीं : बाली

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2015 - 11:08 PM (IST)

ऊना: परिवहन मंत्री जीएस बाली ने कहा है कि लंच व डिनर डिप्लोमेसी पर कोई विवाद नहीं है। पिछले दिनों लंच-डिनर डिप्लोमेसी पर पूछे गए सवालों के जवाब में परिवहन मंत्री ने कहा कि कई विधायक उनके पास लंच करने के लिए आते हैं, इसमें कोई विवाद जैसी बात नहीं है। उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियों में 2-2, 3-3 कुछ शरारती लोग हैं जिनकी रोटी-पानी इसी बात पर चलती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की वरिष्ठता पर कोई बवाल नहीं है। वीरभद्र सिंह के नेतृत्व पर किसी को कोई आपत्ति नहीं है।

जीएस बाली कहा कि चालक-परिचालक भर्ती के मामले में कुछ विधायकों ने हस्ताक्षर कर पत्र सौंपे हैं जिस पर वह अभी कोई भी टिप्पणी नहीं करना चाहते लेकिन समय आने पर इसका खुलासा जरूर करेंगे। प्रदेश में रिसोर्स मोबलाइजेशन पर बनी समिति की रिपोर्ट को लेकर जीएस बाली ने कहा कि उन्होंने 95 प्रतिशत से अधिक अपने कमैंट्स इस कमेटी को सौंपे हैं। कैबिनेट सब कमेटी की रिपोर्ट कैबिनेट में रखी जाएगी और वहीं इस पर वह खुलकर चर्चा करेंगे।

जीएस बाली ने कहा कि प्रदेश की वित्तीय स्थिति अच्छी है, 14वें वित्तायोग ने प्रदेश की खुले तौर पर मदद की है। हिमाचल की फाइनांशियल हैल्थ को लेकर विपक्ष के साथ दिल्ली में अपना पक्ष रखा जाएगा। बाली ने कहा कि उनका मत है कि कानून व्यवस्था, रोजगार और वित्तीय स्थिति पर दोनों दलों में सहमति होनी चाहिए। इस पर किसी प्रकार का विवाद नहीं पनपना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह पर्यटन के क्षेत्र में फोर्ड कम्पनी को लेकर आए थे लेकिन इस पर विवाद की वजह से पूरा प्रोजैक्ट ठप्प हो गया। हाईकोर्ट ने भी इसे जायज ठहराया लेकिन विवाद की वजह से कम्पनी ने काम करने से इंकार कर दिया। मैकलोडगंज में भी इसी प्रकार का प्रोजैक्ट आने से रह गया। उन्होंने कहा कि हिमाचल छोटा राज्य है और यहां के बारे में अवधारणाएं खराब हो गई हैं। इसी वजह से निवेशक यहां आने को तरजीह नहीं दे रहे हैं। इस पर गंभीर चिंतन करने की जरूरत है।

प्रदेश में बढ़ रहे नशीले पदार्थों के मामलों पर चिंता प्रकट करते हुए परिवहन मंत्री ने कहा कि शीघ्र ही वह नशा उन्मूलन पर बड़ा अभियान चलाएंगे। नशे के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए परिवहन विभाग आगे आएगा। उन्होंने कहा कि ड्रग्ज के खिलाफ हर किसी को खड़े होने की जरूरत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News