टीएमसी में एमबीबीएस सीटों की बढ़ौतरी के लिए फिर जुगाड़

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2015 - 11:48 PM (IST)

धर्मशाला: टांडा मैडीकल कालेज (टीएमसी) में एमबीबीएस सीटों की बढ़ौतरी के लिए निरीक्षण पर आने वाली एमसीआई टीम की संतुष्टि के लिए स्वास्थ्य विभाग ने फिर जुगाड़ फिट कर लिया है। स्वास्थ्य विभाग ने एमसीआई निरीक्षण के लिए एक मास्टर प्लान तैयार किया है। इस प्लान के तहत मैडीकल शिक्षा विभाग ने जिला स्वास्थ्य विभाग को निर्देश जारी किए हैं कि जैसे ही टांडा मैडीकल कालेज में एमसीआई की टीम के निरीक्षण के दौरान डाक्टरों की नियुक्ति की जरूरत पड़ती है तो जिला में तैनात डाक्टरों को तुरंत प्रभाव से टीएमसी में सेवाएं देने के लिए भेजा जाए।

एमसीआई के निरीक्षण के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा टांडा में अपनी सेवाएं देने के लिए जिलाभर के 67 डाक्टरों की सूची जारी की है। सूची के अनुसार सबके कार्य भी बताए गए हैं कि किस चिकित्सक को निरीक्षण के वक्त कौन सा विभाग देखना है। उधर, टांडा मैडीकल कालेज में एमसीआई द्वारा नवम्बर माह में औचक निरीक्षण किया गया था जिसमें एमसीआई की टीम ने अपनी आपत्तियां जताई थीं। सूत्रों के मुताबिक एमसीआई के निरीक्षण के चलते स्वास्थ्य विभाग ने आसपास के डाक्टरों की ड्यूटियां निरीक्षण के समय टांडा में लगाई थीं।

मैडीकल काऊंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) के निरीक्षण के दौरान मैडीकल कालेजों में डाक्टरों के अभाव को पूरा करने के लिए लगाए जाने वाले सरकारी जुगाड़ अब काम नहीं आएंगे। मैडीकल कालेजों से आए दिन मिल रही शिकायतों के बाद एमसीआई ने यह फैसला लिया है। एमसीआई के निरीक्षण के दौरान यदि कहीं दूसरी जगह से गुपचुप डाक्टरों की तैनाती की जाती है, तो उक्त डाक्टर के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई होगी। एमसीआई की तरफ से सभी राज्यों की स्टेट मैडीकल काऊंसिल व मैडीकल कालेजों को इस बारे में हिदायतें जारी की गई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News