सीपीआईएम कार्यकर्ता बैग में पत्थर लाए थे : वीरभद्र

Friday, Mar 20, 2015 - 10:51 PM (IST)

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि बीते दिन सीपीआईएम कार्यकर्ता विधानसभा के बाहर पथराव करने के लिए पत्थर बैग में भरकर लाए थे। उन्होंने कहा कि सीपीआईएम कार्यकर्ता विधानसभा परिसर में जब उनसे मिलने आए तो वे झंडे और बैग परिसर के बाहर छोड़कर आए थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बैठक के दौरान उचित कार्रवाई का आश्वासन भी दिया गया लेकिन बाहर जाने के बाद सीपीआईएम कार्यकर्ताओं ने अपने बैग में लाए पत्थरों से प्रहार शुरू कर दिया। उन्होंने यह जानकारी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल व विधायक सुरेश भारद्वाज की तरफ से उठाए मामले के उत्तर में दी। विपक्ष ने इस मामले पर सरकार से स्थिति स्पष्ट करने को कहा था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस को जब पत्थर फैंकने वालों का पता चला तो उनमें से 3 आरोपी अपने कार्यालय की तरफ भागे और छिपने का प्रयास किया।इसी कारण पुलिस को सीपीआईएम कार्यालय में प्रवेश करने के लिए बाध्य होना पड़ा। उन्होंने कहा कि उनके दल के सीपीआईएम के साथ बेहतर संबंध हैं लेकिन कानून तोडऩे का अधिकार किसी को नहीं है। उन्होंने कहा कि जो भी कानून तोड़ेगा, उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Advertising