सरकार व विस अध्यक्ष के गलत रवैये पर किया वाकआऊट : धूमल

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2015 - 09:07 PM (IST)

शिमला: नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि भाजपा विधायक दल ने सरकार और विधानसभा अध्यक्ष के गलत रवैये के चलते सदन से वाकआऊट किया है। विपक्ष ने भाजपा कार्यालय दीपकमल में 29 जनवरी को हुए हमले पर नियम-67 के तहत स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा की मांग की लेकिन विधानसभा अध्यक्ष ने इसके लिए अनुमति प्रदान नहीं की।

विधानसभा परिसर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि चर्चा की अनुमति न दिया जाना समझ से परे है। उन्होंने कहा कि इस चर्चा से अच्छे सुझाव सामने आने थे ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। धूमल ने कहा कि चर्चा को लेकर भाजपा विधायकों ने अध्यक्ष को नोटिस भी जारी किया था बावजूद इसके अनुमति नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि किसी दल के कार्यालय में हुआ हमला बड़ा गंभीर मामला है।

धूमल ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस घटना में भाजपा कार्यकर्ता की आंख फूटी, लेकिन सरकार कार्रवाई करने की बजाय हमला करने वालों को चेयरमैन बना रही है। ऐसा करना गुंडातत्वों को सरकारी संरक्षण होने की बात को दर्शाता है। उन्होंने आरोप लगाया कि हमले करने वालों पर कार्रवाई करने की बजाय आरोपियों को कलीन चिट देना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने प्रदेश में कानून व्यवस्था के चरमराने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यदि सरकार और अध्यक्ष का यही रवैया रहा तो हर दिन विपक्ष अलग रणनीति तैयार करेगा। उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ताओं पर किए गए हमले के खिलाफ 307 के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News