.....जब झूले में फंस गई छात्राएं

punjabkesari.in Friday, Mar 06, 2015 - 01:43 AM (IST)

रामपुर बुशहर: उपमंडल रामपुर के मेन बस स्टैंड के पास चाटी झूले में 3 छात्राएं 3 घंटे तक फंसी रहीं। इस दौरान छात्राएं 3 घंटे जिंदगी व मौत से जूझती रहीं। काफी समय तक छात्राओं के पुल पर फंसे रहने के बाद उन्हें स्थानीय चाटी निवासी सेवा राम (50) ने अपनी जान को जोखिम में डालकर बचाया। 3 घंटे बीत जाने के बाद भी इन छात्राओं को निकालने में प्रशासन कामयाब नहीं हो पा रहा था, ऐसे में छात्राओं के जीवन पर मौत का साया मंडराता रहा।

ये छात्राएं रामपुर के एक निजी बीएड कालेज में पढऩे के बाद वापस अपने घर जा रही थीं। इस दौरान झूले की पुल्ली खिसक जाने से छात्राएं झूले के बीचोंबीच सतलुज नदी के ऊपर फंस गईं। इन छात्राओं में पूनम पुत्री प्रेम लाल गांव कंधार, शशि पुत्री ठाकुर दास गांव काओबिल व कल्पना गौतम पुत्री जगदीश चंद गांव धारगौरा की रहने वाली है। 2 छात्राएं सर्वपल्ली बीएड कालेज नोगली की हैं और एक छात्रा डिग्री कालेज रामपुर में पढ़ती है। इस दौरान कालेज में शिक्षा ग्रहण करने वाली छात्रा शशि ने पीटीए प्रधान राजेश गुप्ता को संपर्क किया। इसके उपरांत ही प्रशासन को सूचित किया गया।

इस दौरान प्रशासन ने सीआईएसएफ व आईटीबीपी के जवानों को मौके पर बुलाया व साथ ही अन्य तैयारियां भी कर दी थीं लेकिन उनके पहुंचने से पूर्व ही स्थानीय व्यक्ति ने साहस दिखाकर उनको झूले से निकाला। इस दौरान एसडीएम रामपुर दलीप नेगी, डीएसपी सोम दत्त भी मौके पर पहुंचे थे। साथ यहां पर आसपास के क्षेत्रों से भारी मात्रा में लोग भी पहुंच गए थे।

सर्वपल्ली बीएड कालेज नोगली के चेयरमैन मुकेश शर्मा ने बताया कि साहस का परिचय देने वाले सेवा राम को इस साहस के लिए सम्मानित करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि सेवा राम के साहस से ही इन तीनों छात्रों को निकाला गया और उनको बचाया गया, साथ ही प्रशासन से सम्मानित करने का आग्रह किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News