कांगड़ा में हटाया अतिक्रमण

Friday, Mar 06, 2015 - 12:34 AM (IST)

कांगड़ा: स्लैब के कारण नालियां बंद होने के कारण पानी सड़क पर आने के कारण वीरवार को दमेला चौक कांगड़ा से बस अड्डा तक दुकानदारों द्वारा नालियों पर डाले गए सीमैंट स्लैब नगर परिषद कांगड़ा व लोक निर्माण विभाग ने संयुक्त अभियान के तहत जेसीबी की मदद से तोड़ दिए गए। काफी लंबे अर्से से कुछ दुकानदारों ने अपनी दुकान पर आने-जाने के लिए अपनी दुकानों के आगे स्लैब डाले गए थे। इन स्लैब के जिस कारण जहां बरसात के दिनों में नालियां बंद होने के कारण गंदगी फैल जाती है, वहीं कुछ दुकानदारों द्वारा इन सीमैंट के स्लैब पर सामान लगाकर राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

एसडीएम कांगड़ा अदित्य नेगी के आदेशों के बाद नगर परिषद व लोक निर्माण विभाग द्वारा अतिक्रमण हटाने का अभियान नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी केएल ठाकुर की अगुवाई में शुरू किया गया। प्रशासन की इस कार्रवाई पर कुछ दुकानदारों ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि उन्हें स्लैब अपनी भूमि पर डाल रखे हैं। उनका कहना है कि इससे उनकी दुकानों पर ग्राहकों के आने-जाने में समस्या होगी जिससे उनका व्यापार पर असर पड़ेगा। कुछ दुकानदारों ने इस पर आपत्ति जाहिर की।

एसडीएम कांगड़ा अदित्य नेगी ने बताया कि सड़क से 5 मीटर दूरी तक की जमीन सरकार की होती है। इसलिए किसी की कोई निजी जमीन होने का प्रश्न नहीं है। प्रशासन का कहना है कि वह इस प्रकार के दुकानों के आगे पक्के स्लैब किसी भी कीमत पर सहन नहीं किए जाएंगे। अगर कोई कार्रवाई में रुकावट डालता है तो उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। 

Advertising