प्रियंका गांधी की जमीन के खुलासे में फंसा सुरक्षा का पेंच

Thursday, Mar 05, 2015 - 11:34 PM (IST)

शिमला: हिमाचल के मुख्य सूचना आयुक्त अब इस बात का फैसला करेंगे कि शिमला के पास प्रियंका गांधी की जमीन के बारे में जानकारी देने से उनकी सुरक्षा के लिए खतरा पैदा होगा या नहीं। दिल्ली के आरटीआई एक्टीविस्ट देव आशीष भट्टाचार्य ने इस मामले को लेकर आरटीआई दाखिल की हुई है, जिसके जवाब में प्रियंका के वकील ने कहा कि अगर जमीन के बारे में जानकारी दी गई तो सुरक्षा के लिए खतरा पैदा होगा।

भट्टाचार्य ने प्रियंका की जमीन की रजिस्ट्री फाइल नोङ्क्षटग और जमीन के मौजूदा स्टेटस के बारे में जानकारी मांगी थी। प्रियंका ने इस जमीन की पावर आफ अटार्नी किसी स्थानीय व्यक्ति को दे रखी है। भट्टाचार्य ने कहा कि क्या  एसपीजी का दुरुपयोग या राजनीतिकरण किसी व्यक्ति द्वारा किया जा सकता है। 

भट्टाचार्य ने कहा कि प्रियंका ने एसपीजी के निदेशक को 20 नवम्बर, 2014 को पत्र लिखा, तब एसपीजी के डायरैक्टर के. दुर्गा प्रसाद ने 21 नवम्बर, 2014 को अपने पत्र नं. 15/एसपीजी-वीएस/2009 (4)-1332 दिनांक 21 नवम्बर, 2014 के अपने पत्र में लिखा कि इस मुद्दे की समीक्षा की गई तथा एसपीजी का विचार है कि सूचना का संबंध सीधे तौर पर सुरक्षा से जुड़ा है, इसलिए सूचना जारी न की जाए।  उन्होंने प्रधानमंत्री व गृह मंत्री से कहा कि इस मामले की जांच होनी चाहिए तथा सच्चाई जनता के सामने रखी जानी चाहिए।

Advertising