जल्द शुरू हो सकता है ब्रॉडगेज का काम : शांता

Thursday, Mar 05, 2015 - 11:22 PM (IST)

पालमपुर: इस बार की होली पूरे प्रदेश व देश के लिए सुरक्षा की दृष्टि से याद रखने वाली है। उक्त शब्द लोकसभा सांसद शांता कुमार ने अपने निवास स्थान पर होली खेलने के पश्चात पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहे। उन्होंने कहा कि पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेल लाइन ब्रॉडगेज का काम जल्द शुरू हो सकता है क्योंकि इसका सर्वे हो चुका है तथा इसके लिए कोई अतिरिक्त व्यवस्था करने की आवश्यकता नहीं है तथा हमारा प्रयास रहेगा कि जल्द पठानकोट से जोगिंद्रनगर ब्रॉडगेज का कार्य शुरू हो सके।

शांता कुमार ने कहा कि पहाड़ी राज्य में रेल लाइन के विस्तार के लिए कई सर्वे होते हैं। ऐसे ही इस परियोजना के लिए लगभग 10 सर्वे होने निश्चित हुए हैं। उन्होंने कहा कि  दुनिया में सबसे ऊंचाई पर लगभग 17 हजार फुट की ऊंचाई पर लेह में इस सर्वेक्षण में रेलवे स्टेशन बनना तय हुआ है। शांता कुमार ने बताया कि इस समय चीन में 16 हजार फुट की ऊंचाई पर रेलवे स्टेशन है जबकि लेह रेलवे स्टेशन दुनिया में सबसे ऊंचाई पर होगा।

शांता कुमार ने आम आदमी पार्टी की दिल्ली में राजनीति को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए कहा कि उन्होंने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है परंतु जीत के बाद पार्टी में फूट अच्छी बात नहीं है। देश का दुर्भाग्य है कि कांग्रेस एक परिवार से बाहर नहीं निकल पा रही तथा आप के उभरने के साथ ही इसमें बिखराव आना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में विपक्ष जरूरी होता है। उन्होंने आप के नेताओं को दिल्ली में ईमानदार व बढिय़ा सरकार चलाने की सलाह दी।

Advertising