खली ने अंडरटेकर से सीखा रैसलिंग का ये सबसे बड़ा गुण

Thursday, Mar 05, 2015 - 08:06 PM (IST)

फरेड़ (पालमपुर): फ्री स्टाइल रैसलिंग से विश्वभर में धूम मचाने वाले एशिया के पहले इंटरनैशनल रैसलर द ग्रेट खली उर्फ दिलीप सिंह राणा ने पंजाब केसरी फरेड़ कार्यालय का दौरा किया। क्या आप जानते हैं कि एक खिलाड़ी प्रॉपर रैसलर की साइकोलॉजी खली ने अंडरटेकर से सीखी। 
 
द ग्रेट खली ने कहा कि डब्ल्यू.डब्ल्यू.ई. की फाइट में उन्होंने सीखा कि खिलाड़ी प्रॉपर रैसलर की साइकोलॉजी नहीं सीख पाते हैं। उन्होंने अंडरटेकर और केन आदि पहलवानों से इस गुण को सीखने में कोशिश की। खली ने कहा कि अच्छी साइकोलॉजी अच्छे पहलवान के लिए बेहद जरूरी है। 

...जब पुल से कूद गया था एक फैन फॉलोअर

करोड़ों फैन फॉलोअर के बारे में द ग्रेट खली ने कहा कि देश-विदेश में उनके करोड़ों की तादाद में फैन फॉलोअर हैं। भारत के अलावा विदेशों में भी उन्हें अपार स्नेह मिला है। उन्होंने कहा कि एक बार ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान एक प्रशंसक उन्हें देखकर पुल से कूद गया था। बड़ी मुश्किल से उसकी जान बच पाई।   

हरियाणा के बाद उत्तराखंड रैसलिंग के लिए क्रेजी 

इंटरनैशनल रैसलर द ग्रेट खली ने कहा कि  रैसलिंग के मामले में देश में हरियाणा टॉप पर है और यहां से कई प्रतिभाएं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहुंच रही हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा के बाद उत्तराखंड में भी रैसङ्क्षलग के लिए काफी क्रेज पैदा हुआ है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की सरकार ने उनसे संपर्क किया है और 2018 में होने वाली नैशनल गेम्स के आयोजन में सरकार की मदद करेंगे।   

हिमाचल में नहीं मिली सड़क के किनारे जगह

द ग्रेट खली का कहना है कि हिमाचल सरकार की तरफ से उन्हें जमीन की पेशकश की गई थी लेकिन साइट पर जाकर देखा तो जमीन सड़क से काफी दूर थी। उन्होंने कहा कि वह संस्थान खोलने के लिए प्रकृति से छेड़छाड़ करने के बिल्कुल पक्ष में नहीं थे, लिहाजा उन्होंने इस पेशकश को ठुकरा दिया। उन्होंने कहा कि यह पेशकश उन्हें सांसद अनुराग ठाकुर की तरफ से की गई थी। 

अभी राजनीति का विचार नहीं

राजनीति में जाने की अटकलों पर उन्होंने कहा कि अभी विचार नहीं है, लेकिन भविष्य में अच्छा मौका मिलेगा, तो वह जरूर राजनीति में कदम रखेंगे।

 

Advertising