चोर पुलिस के नाक तले उठा ले गए एटीएम

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2015 - 08:26 PM (IST)

बिलासपुर: मंगलवार रात चोर खारसी चौक से पीएनबी के एटीएम को उठाकर ले गए। यह घटना रात 2.35 मिनट के बाद की बताई जा रही है। आश्चर्य की बात यह है कि एटीएम से पुलिस चौकी खारसी की दूरी करीब 25 मीटर ही है, बावजूद इसके चोर एटीएम को उठा कर ले गए। इस घटना से पुलिस की मुस्तैदी की पोल खुल गई है।

 

मंगलवार रात 12.30 मिनट पर यह मशीन अपनी जगह सुरक्षित थी। उस समय पुलिस ने गश्त के दौरान इसे सुरक्षित देखा था। एटीएम से 2.35 मिनट पर अंतिम ट्रांजैक्शन हुई है। इसका पता एटीएम से लिंक सिस्टम से चला है। एटीएम गायब होने की सूचना सुबह स्थानीय दुकानदारों द्वारा पुलिस को दी गई। घटना की सूचना मिलते ही एसपी बिलासपुर अशोक कुमार व डीएसपी बिलासपुर प्रताप ठाकुर भी मौके पर पहुंचे। इस एटीएम में न तो कोई सायरन लगा था और न ही यहां पर सीसीटीवी लगा था। इससे संबंधित बैंक व एटीएम को स्थापित करने वाले कांट्रैक्टर की कार्यप्रणाली पर भी प्रश्नचिन्ह लगना शुरू हो गए हैं।

 

इस एटीएम को एजीएस कंपनी द्वारा स्थापित किया गया था तथा यही कंपनी इस एटीएम की देखभाल व एटीएम में पैसा डालने का काम करती है। इस एटीएम में संबंधित कंपनी द्वारा गत दिवस ही 13 लाख रुपए कैश डाला गया था तथा एटीएम में करीब 2 लाख रुपए कैश पहले का बचा हुआ था। पुलिस के मुताबिक इस एटीएम में करीब 15 लाख रुपए की राशि थी।

 

इस एटीएम में सुरक्षा की दृष्टि से कोई भी इंतजाम नहीं किए गए थे। हालांकि जिला पुलिस प्रशासन ने एटीएम में हो रही चोरी की घटनाओं को ध्यान में रखते हुए सभी एटीएम में सुरक्षा गार्ड नियुक्त करने के निर्देश सभी बैंकों को दे रखे हैं। वहीं एएसपी बिलासपुर भूपेंद्र कंवर ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News