बंजार में पेपर हो सकते हैं लीक!

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2015 - 11:59 PM (IST)

बंजार: शिक्षा बोर्ड की लापरवाही का मामला सामने आया है। जिला कुल्लू के साथ-साथ बंजार के वीपीईओ कार्यालय में पहली से चौथी व छठी से 7वीं कक्षा के वार्षिक परीक्षा के प्रश्न पत्र गत दिन पहले बंजार उपमंडल के 47 अप्पर स्कूलों को व 153 प्राइमरी स्कूलों के लिए बोर्ड प्रश्न पत्र मुहैया करवाता आया है।

 

इस साल विभाग ने सील बंद प्रश्न पत्र के लिफाफों को सही तरीके से बंद नहीं किया है और प्रश्न पत्र बोरी में बंद करके भेज दिए हैं। इससे प्रश्न पत्र लीक होने की संभावना जताई जा रही है। प्राथमिक शिक्षक संघ ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है कि यह तो बोर्ड का काम है। जानकारी के मुताबिक विभाग ने बोर्ड के लिए इस काम को पूरा करने के लिए करीब 40 लाख की अदायगी की है। संघ व अभिभावकों का कहना है कि बोर्ड केवल औपचारिकता कर रहा है और बच्चों का भविष्य अंधेरे में डाल रहा है।

 

उप निदेशक शिक्षा कुल्लू कुलबंत सिंह पठानिया व वीपीईओ बंजार ज्ञान चंद का कहना है कि बोर्ड को उक्त व्यवस्था को सही तरीके के साथ अपनाना चाहिए जिससे परीक्षा का महत्व बना रहे। उधर, इस बाबत बोर्ड में कार्यरत उक्त विषयों को डील करने वाले कश्मीर सिंह का कहना है कि इस तरह का मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। यदि मामला संज्ञान में आया तो इस की पूरी छानबीन की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News