टिक्करी में आग की भेंट चढ़ीं 3 गौशालाएं

punjabkesari.in Sunday, Mar 01, 2015 - 12:09 AM (IST)

बिलासपुर: बिलासपुर की फटोह पंचायत के टिक्करी गांव में अवारी पैट्रोल पंप से ऊपर कुछ ही दूरी पर स्थित 3 गौशालाओं में शनिवार को शाम करीब 5 बजे अचानक आग भड़क उठी। आग इतनी भयानक थी कि देखते ही देखते तीनों गौशालाएं व उनमें रखा घास राख के ढेर में तबदील हो गया। ये गौशालाएं गोपाला राम, लौंगू राम व बख्शी राम की थीं। आग लगने के समय पशु गौशालाओं के बाहर ही बंधे थे जिस कारण उनकी जान बच गई। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

 

कयास लगाए जा रहे हैं कि संभवत: बिजली की तारों से शार्ट सर्किट होने की वजह से यह आग भड़की होगी। गौशालाओं में आग लगने का पता उस समय चला जब गौशालाओं से धुआं उठा व छत की स्लेट गर्मी से टूटने लगे। गांववासी व गौशाला मालिक तुरंत गौशालाओं की ओर दौड़े। सड़क का प्रावधान न होने के चलते फायर ब्रिगेड का पहुंच पाना संभव नहीं था। लिहाजा गांववासियों ने आसपास के घरों की टंकियों में टुल्लू पंप लगाकर व बाल्टियों में पानी लाकर इस आग को काबू में लाने का प्रयत्न किया। फोरलेन निर्माण कार्य कर रही कंपनी से भी पानी का बड़ा टैंकर ट्रैक्टर की मदद से गौशालाओं तक पहुंचाया गया। लगभग 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू तो पा लिया गया लेकिन तब तक गौशालाएं पूरी तरह जलकर स्वाह हो चुकी थीं।

 

जानकारी के अनुसार तीनों गौशालाओं में लगी इस आग में कुल मिलाकर करीब 6 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। घटना का पता चलते ही फटोह पंचायत प्रधान नंद लाल भी तुरंत मौके पर पहुंचे। पंचायत प्रधान नंद लाल ने जिला प्रशासन से मांग की कि पीडि़त परिवारों को तुरंत सहायता राशि प्रदान की जाए। पुलिस अधीक्षक बिलासपुर अशोक कुमार ने बताया कि जानकारी मिलते ही पुलिस दल मौके पर भेज दिया गया है तथा आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News