स्वाइन फ्लू की संदिग्ध महिला की मौत

Saturday, Feb 28, 2015 - 10:49 PM (IST)

शिमला: नादौन क्षेत्र की स्वाइन फ्लू की संदिग्ध महिला की पीजीआई चंडीगढ़ में मौत हो गई है। महिला की मौत से क्षेत्र में इस भयानक बीमारी के प्रति लोगों में दहशत फैल गई है। लोग इस बीमारी से बचाव के बारे में स्वास्थ्य विभाग द्वारा दर्शाए उपायों को अपना रहे हैं।

 

आईजीएमसी में स्वाइन फ्लू के 3 नए मामले सामने आए हैं। इसमें से 1 मंडी से 1 बिलासपुर से और 1 कुल्लू के आनी से आया है। शनिवार को आईजीएमसी में कुल 15 सैंपलों की जांच की गई। इसमें से बिलासपुर में दाखिल 25 वर्षीय व्यक्ति में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही मंडी अस्पताल में दाखिल 32 वर्षीय महिला के सैंपल की आईजीएमसी में जांच में स्वाइन फ्लू पाया गया है। आनी से 26 वर्षीय महिला में स्वाइन फ्लू की पुष्टि के बाद उसे आईजीएमसी के आईसोलेशन वार्ड में दाखिल किया गया है। 

 

डाक्टर राजेन्द्र प्रसाद मैडीकल कालेज टांडा में स्वाइन फ्लू के 2 संदिग्ध रोगी आए हैं। इस बात की जानकारी कालेज के स्वास्थ्य अधीक्षकडा. दिनेश सूद ने दी है। उन्होंने बताया कि टांडा में आए 2 रोगियों में से एक देहरा से आए रोगी का प्रयोगशाला में सैंपल टैस्ट के लिए भेजा गया है जिसक ी रिपोर्ट आनी बाकी है जबकि एक को नैगेटिव पाया गया। उन्होंने बताया कि स्वाइन फ्लू के रोगियों का टैस्ट टांडा में होने से अब जल्द रिपोर्ट मिल रही है जिससे रोगियों का तुरंत इलाज हो रहा है।

 

क्षेत्रीय चिकित्सालय चम्बा में शनिवार को स्वाइन फ्लू के 2 नए संदिग्ध मामले सामने आए हैं। दोनों रोगियों को उपचार के लिए क्षेत्रीय चिकित्सालय में भर्ती कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि इन दोनों मामलों से संबंधित लक्षणों को देखते हुए उन्हें स्वाइन फ्लू की दवा टैमी फ्लू देनी शुरू कर दी गई है।

Advertising